DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KKRvsDC: चौथी जीत के लिए उतरेगी दिल्ली, कब-कहां-कैसे देखें मैच

IPL 2019: कोलकाता ने इस सीजन में अबतक छह मैचों में चार जीते हैं जबकि दो में ही उसे हार मिली है। दूसरी तरफ दिल्ली छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है।

shreyas iyer  ap

आईपीएल का 12वां संस्करण अपने लगभग आधे सफर तक पहुंच चुका है और यहां से होने वाला हर मुकाबला प्लेऑफ के लिए निणार्यक होता चला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार (12 अप्रैल) को ईडन गार्डन मैदान में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में तालिका में अपनी स्थिति सुधारने के मजबूत इरादे से उतरेगी। दिल्ली इस समय छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि कोलकाता छह मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। 

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था। हालांकि, इस मुकाबले में मेजबान कोलकाता की पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। कोलकाता को अपने घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलने के साथ साथ घरेलू दर्शकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है।

VIDEO: रोहित शर्मा की बेटी समायरा को लगी ठंड तो कुत्ते ने ओढ़ाई चादर

आंकड़ों के लिहाज से भी कोलकाता दिल्ली पर भारी दिखाई दे रहा है। कोलकाता ने इस सीजन में अबतक छह मैचों में चार जीते हैं जबकि दो में ही उसे हार मिली है। टीम आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में जिस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से मात दी है, उससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। टीम छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है।  

जानें कब-कहां और कैसे देखें कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच आईपीएल का 26वां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 12 अप्रैल (शुक्रवार) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है।
- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।

दिल्ली और कोलकाता के बीच इस संस्करण में गत 30 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुकाबला हुआ था जिसमें दिल्ली ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। यह इस संस्करण का पहला सुपर ओवर था। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के कमाल के सुपर ओवर ने दिल्ली कैपिटल्स को उस मुकाबले में जीत दिलाई थी। कोलकाता ने कैरेबियाई धुरंधर आंद्रे रसेल (62) और  कप्तान दिनेश कार्तिक (50) के अर्धशतकों से  आठ विकेट पर 185 रन बनाये थे जबकि दिल्ली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ के 99 रन से छह विकेट पर 185 रन बनाए थे और स्कोर टाई हो गया था। मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

IPL 2019: कुलदीप यादव ने बताया कि क्या है आंद्रे रसेल की कमजोरी

दिल्ली ने पहले खेलते हुए सुपर ओवर में 10 रन बनाए जबकि कोलकाता की टीम पहली गेंद पर चौके के बावजूद सुपर ओवर में सात रन ही बना सकी। दिल्ली ने सुपर ओवर की जीत के बाद पंजाब से 14 रन से और हैदराबाद से पांच विकेट से मैच गंवाए, लेकिन पिछले मैच में फिसड्डी टीम बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया।

सुपर ओवर की हार के बाद कोलकाता ने बेंगलुरु को पांच विकेट से और राजस्थान को आठ विकेट से हराया, लेकिन पिछले मैच में उसे चेन्नई से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के खिलाफ कोलकाता ने मात्र 108 रन बनाए थे जिसमें आंद्रे रसेल के नाबाद 50 रन शामिल थे। कोलकाता को अपने घरेलू मैदान में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा तभी वह दिल्ली के खिलाफ जीत की उम्मीद कर पाएगी।

दोनों टीमें इस तरह हैं :    

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कालोर्स ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्यूर्सन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 kolkata knight riders vs delhi capitals live streaming online scorecard when and where to watch kkr vs dc match at eden gardens