ipl 2019 know everything about Sunrisers hyderabad team predicted playing xi srh history and their strength - IPL 2019: जानिए एक बार खिताब जीतने वाली SRH की प्लेइंग XI, इतिहास और ताकत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: जानिए एक बार खिताब जीतने वाली SRH की प्लेइंग XI, इतिहास और ताकत

2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया, लेकिन इसके बाद टीम का प्रदर्शन स्थाई नहीं रह पाया। इस बार भी सनराइजर्स हैदराबाद खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल है।

 sunrisers hyderabad pr

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) का आगाज 23 मार्च से हो रहा है। दुनिया में टी-20 क्रिकेट के इस सबसे बड़े 'महाकुंभ' में सभी आठ टीमेंखिताब जीतने के लिए आपस में एक बार फिर से भिड़ेंगी। बेहतरीन गेंदबाजों से सुसज्जित सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) डेक्कन चार्जर्स के रिप्लेसमेंट के रूप में आईपीएल का हिस्सा बनी, लेकिन बहुत कम समय में ही टीम ने अपनी पहचान लड़ाकू टीम के रूप में बनाई। 

2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया, लेकिन इसके बाद टीम का प्रदर्शन स्थाई नहीं रह पाया। इस बार भी सनराइजर्स हैदराबाद खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल है। आईपीएल में दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) की वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक नए उत्साह में आ गई है। हालांकि, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) इस सत्र में भी हैदराबाद की कप्तानी संभालेंगे। 

IPL 2019: जानिए CSK की प्लेइंग इलेवन, इतिहास और ताकत

डेविड वॉर्नर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के मामले में फंस गए थे, जिससे उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। इस प्रतिबंध के कारण वॉर्नर को आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर होना पड़ा था। डेविड वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध मार्च के आखिरी सप्ताह में समाप्त हो रहा है जिससे वह आईपीएल के इस सत्र में हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आएंगे। वॉर्नर की वापसी से टीम एक नए उत्साह में आ गई है।

अब तक सनराइजर्स हैदराबाद का बेस्ट प्रदर्शन:
2013 में प्लेऑफ में पहुंचने वाली हैदराबाद की टीम 2014-15 में कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन 2016 में टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर को टीम की कप्तानी सौंपी। उस साल डेविड वॉर्नर और शिखर धवन दोनों अच्छी फॉर्म में थे। इसका नतीजा यह हुआ कि हैदराबाद की टीम ने पहली बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया।

2013 से 2108 तक सनराइजर्स हैदराबाद का रिपोर्ट कार्डः 
2013 में पहली बार डेक्कन चार्जर्स की जगह टूर्नामेंट में शामिल हुई हैदराबाद ने प्लेऑफ में जगह बनाई। लेकिन 2014-15 में टीम का प्रदर्शन खराब रहा और टीम दोनों बार छठे स्थान पर रही। अगले साल डेविड वॉर्नर की कप्तानी में टीम ने अपना पहला खिताब जीता। 

VIDEO: फिक्सिंग मामले पर बोले धौनी- खिलाड़ियों का क्या कसूर था?
 
2019 सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीमः 
डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, जॉनी बेयरेस्टो, बासिल थंपी, रिकी भुई, मार्टिन गुप्टिल , श्रीवत्सव गोस्वामी, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम, टी नटराजन, मनीष पांडे, युसूफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, बिली स्टेनलेक, केन विलियमसन। 

कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI:
डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरेस्टो, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा, राशिद खान, युसूफ पठान और बिली स्टेनलेक। 
(विश्व कप के चलते कुछ देशों से अपने खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग ने लेने के निर्देश दिए हैं। तो टीम में बदलाव हो सकता है)

सनराइजर्स हैदराबाद के इन खिलड़ियों पर रहेगी नजरः 
बॉल टैंपरिंग के बाद पहली बार खेल रहे डेविड वॉर्नर पर सबकी निगाहें रहेंगी। साथ ही टीम इंडिया में अपनी जगह तलाश रहे आल राउंडर विजय शंकर पर भी चयनकर्ताओं के साथ टीम प्रबंधन की निगाहें रहेंगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत:
हैदराबाद का 2013 में शानदार प्रदर्शन रहा था, 2016 में यह चैंपियन बनी और 2018 में फाइनिलस्ट रही। अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन-अप के साथ यह टीम दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने के तैयार है। केन विलियमसन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन और राशिद खान जैसे शानदार खिलाड़ियों की उपस्थिति के साथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम का उत्साह बढ़ेगा। टीम में 23 खिलाड़ी हैं, जो भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा के अच्छे मिश्रण के साथ युवा और अनुभव का सही संतुलन है। टीम के कोच मूडी ने कहा, “हमारा दल काफी संतुलित है। पिछले सत्र में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा था और हमें उम्मीद है कि इस सत्र में भी खिलाड़ी वैसा ही प्रदर्शन करेंगे। विलियमसन के नेतृत्व में टीम के पास खिताब जीतने की क्षमता है।”

IPL 2019, RCBvsCSK: कुछ ऐसी हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 know everything about Sunrisers hyderabad team predicted playing xi srh history and their strength