DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KXIP से हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने की केएल राहुल की तारीफ, जानें क्या कहा

IPL 2019, CSKvsKXIP: महेंद्र सिंह धौनी ने मैच के बाद कहा, ''लोकेश राहुल ने बेहतरीन पारी खेली और क्रिस गेल ने भी उनका बखूबी साथ दिया। गेल के बाद निकोलस पूरन ने भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए।''

ms dhoni ms dhoni  sourav ganguly  dhoni news  cricket news  dhoni photos  sourav ganguly and ms dho

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के अपने अंतिम लीग में हारने के बाद मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि टीम को तेजी से माहौल में ढलने की जरुरत है। पंजाब में रविवार को मोहाली आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-12 के अपने अंतिम लीग मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि पंजाब पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। 

केएल राहुल की तारीफ की
महेंद्र सिंह धौनी ने मैच के बाद कहा, “मैं किंग्स इलेवन पंजाब इसका श्रेय दूंगा। यह एक आसान विकेट नहीं था। तीन स्पिनरों के साथ पहले छह ओवरों में पैंतरेबाजी करना मुश्किल था। लेकिन लोकेश राहुल ने बेहतरीन पारी खेली और क्रिस गेल ने भी उनका बखूबी साथ दिया। गेल के बाद निकोलस पूरन ने भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। पंजाब के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। हमने लड़ने लायक स्कोर बनाया था लेकिन तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ दिक्कत होती है। कुल मिलाकर उनकी बल्लेबाजी अच्छी रही।” 

World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, CSK का यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

टीम की गेंदबाजी से खुश धौनी
उन्होंने कहा, “हमने जो कुछ भी किया, वह हमारे काम नहीं आया। शुरुआत में कुछ रन देने के बावजूद हमने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे काफी खुश हूं। यही कारण है कि आपको इसे ध्यान में रखना होगा, यदि आप एक गेम नहीं जीत सकते हैं, तो आप सुनिश्चित करें कि विरोधी टीम ज्यादा से ज्यादा ओवर खेले।” टीम के प्रदर्शन पर धौनी ने कहा, “पहले सात ओवर तक हम पिछड़े हुए थे लेकिन उसके बाद हमारे गेंदबाज लय में लौटे और हालात कुछ हद तक हमारे पक्ष में हुए। उन्होंने अंत के आठ-नौ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की।” 

कप्तान ने कहा, “हम मैच जीतना चाहते थे लेकिन अगर विरोधी टीम अच्छा खेल रही हो तो आपको तुरंत ही उससे सामंजस्य बिठाकर चलना होता है।” 

IPL 2019: प्वॉइंट टेबल में फेरबदल, पर्पल और ऑरेंज कैप दावेदारों की लिस्ट देखें

शीर्ष दो में बने रहना था हमारा लक्ष्य 
धौनी ने साथ ही कहा कि उनके दिमाग में टॉप दो स्थानों में टीम को बनाए रखने की रणनीति भी चल रही थी। अंक तालिका में शीर्ष दो स्थान पर उन्होंने कहा, “हां, इस दौर में दिमाग में भी यह भी रहता है। हम इस मुकाबले को जीतना चाहते थे लेकिन जब विपक्षी टीम अच्छा खेल रही है तो ऐसे में जल्द ही उसके अनुकूल होकर परिस्थिति का आकलन करना पड़ता है।” 

वहीं, किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि टीम को अगले सत्रों के लिए कोर ग्रुप तैयार करना होगा। अश्विन ने कहा, ''हम क्वालीफाई नहीं कर पाये लेकिन हमें अगले कुछ सत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कोर ग्रुप तैयार करना होगा। चेन्नई, मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद इसका फायदा उठाते रहे हैं। हमें अब भविष्य पर ध्यान देना होगा।'' 

IPL 2019: चेन्नई और मुंबई के बीच होगा पहला क्वालीफायर, देखें पूरा शेड्यूल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 KL Rahul batting really well need to give credit to KXIP says MS Dhoni