DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: डेविड वार्नर ने एक साल बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में मारी धमाकेदार एंट्री

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद  डेविड वार्नर ने प्रोफेशनल क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री मारी है।

david warner jpg

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद  डेविड वार्नर ने प्रोफेशनल क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री मारी है। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2019 में अपने अभियान की शुरूआत कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ की। केकेआर के होम ग्राउंड ईडेन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। एसआरएच को उसके ओपनर्स ने शानदार शुरूआत दी और 12.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। इस दौरान सबसे आकर्षक डेविड वार्नर की पारी रही। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में एक साल बाद वापसी करते हुए इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने सिर्फ 53 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए।

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं डेविड वार्नर
डेविड वार्नर की बल्लेबाजी देखकर लग ही नहीं रहा था कि वह एक साल तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी कर हैं। इस दौरान वार्नर ने आईपीएल में एक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कराया। उन्होंने 31 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से आइपीएल करियर का 40 वां अर्धशतक बनाया। इसके साथ ही आइपीएल में अर्धशतक लगाने के मामले में डेविड वार्नर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के नाम 38 अर्धशतक दर्ज हैं और वह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। आईपीएल में गौतम गंभीर और सुरेश रैना के नाम 36, रोहित शर्मा के नाम 35 और शिखर धवन के नाम 32 अर्धशतक दर्ज हैं।

Read Also: पाकिस्तान ने IPL पर लगाया बैन तो पाक क्रिकेट प्रेमी तलाश रहे विकल्प

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हुई थी बॉल टेम्परिंग की घटना
गौरतलब है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका दौरे पर केपटाउन में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद में संलिप्तता के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। यह घटना केपटाउन टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच ब्रेक के बाद हुई थी। जब ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट स्लिप में क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद पर सैंड पेपर रगड़ते हुए कैमरे में कैद हो गए। जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच की तो डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की संलिप्तता भी सामने आई। जिसके बाद स्टीव स्मिथ को भी एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया। कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया। तत्कालीन कोच डैरेन लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 KKR vs SRH Match at Eden Gardens David Warner returns with a bang in Competitive Cricket and scores an outstanding Fifty