फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019 KKRvsKXIP: आंद्रे रसेल को जीवनदान मिलना बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

IPL 2019 KKRvsKXIP: आंद्रे रसेल को जीवनदान मिलना बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल (17 गेंदों पर 48 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन...

IPL 2019 KKRvsKXIP: आंद्रे रसेल को जीवनदान मिलना बना मैच का टर्निंग प्वाइंट
एजेंसी,कोलकाताThu, 28 Mar 2019 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल (17 गेंदों पर 48 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हरा दिया।  कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि पंजाब को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। 

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन पर रोक दिया। 

रसेल का जीवनदान बना मैच का टर्निंग प्वाइंट
इस मैच में आंद्रे रसेल को एक जीवन दान मिला और यही मैच का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ। मैच में उस समय एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब मोहम्मद शमी ने 16.5 ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज रसेल को आउट कर दिया। लेकिन, चार में से केवल तीन ही फील्डर के रिंग से बाहर रहने के चलते अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया और रसेल को जीवनदान मिल गया। 

IPL 2019: सुरेश रैना ने फिर की धौनी की तारीफ, अब कही ये बड़ी बात

रसेल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 17 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 48 रन बना डाले। उथप्पा ने 50 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर नाबाद लौटे। रसेल और उथप्पा ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर कोलकाता को चार विकेट पर 218 रन तक पहुंचा दिया। कोलकाता ने अंतिम 24 गेदों में 65 रन जोड़े। 

कुछ ऐसी रही पंजाब की पारी
कोलकाता से मिले 219 रनों को लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 11 के स्कोर पर लोकेश राहुल (1) और 37 के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज तथा पिछले मैच के हीरो क्रिस गेल (20) का विकेट गंवा दिया। गेल ने 13 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। गेल के आउट होते ही पंजाब की आधी उम्मीदें भी समाप्त हो गई। पंजाब ने 60 के स्कोर पर सरफराज खान (13) को भी तीसरे विकेट के रूप में खो दिया। 

इसके बाद किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (नाबाद 59) ने 15 रन के निजी स्कोर पर सीमा रेखा पर मिले जीवनदान का फायदा उठाकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। मिलर और मयंक अग्रवाल (58) ने चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की।

पीयूष चावला ने अपनी गुगली पर 15.2 ओवर में 134 के स्कोर पर मयंक को आउट किया। मयंक ने 34 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। मयंक के आउट होने के बाद जरूरी रन रेट बढ़ता गया और पंजाब पूरे 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी।  

मिलर ने 40 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मनदीप सिंह ने 15 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अविजित साझेदारी की। 

IPL 2019: जसप्रीत बुमराह का RCB के खिलाफ खेलना संदिग्ध, कंधे में लगी थी चोट

कोलकाता की ओर से रसेल के दो विकेटों के अलावा लॉकी फग्यूर्सन और चावला ने एक-एक विकेट लिया। वहीं, पंजाब की ओर से शमी, चक्रवर्ती, हार्डस विल्जोएन और एंड्रयू टाई ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें