DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2019 KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ ये प्लेइंग XI उतार सकता है पंजाब

क्रिकेटIPL 2019 KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ ये प्लेइंग XI उतार सकता है पंजाब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Mon, 25 Mar 2019 03:58 PM
IPL 2019 KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ ये प्लेइंग XI उतार सकता है पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) सोमवार (25 मार्च) को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajashtan Royals) के साथ खेलेगी। दोनों टीमों के लिए यह आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच होगा। पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछले सीजन को भुलाकर इस बार शानदार शुरुआत करना चाहेंगे। गेल पहले मैच में लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मनदीप सिंह मध्यक्रम में पंजाब को मजबूती देंगे। मोइस हेनरिक्स, निकोलस पूरन और डेविड मिलर हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे। 

गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद नबी, अंकित राजपूत और एंड्रयू टाई तेज गेंदबाजी को मजबूती देंगे जबकि कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मुजीब उर रहमान स्पिन विभाग में टीम को मजबूती देंगे। सबकी निगाहें स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर होंगी, जिन्हें पंजाब ने इस बार 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा है।  

IPL 2019, RR vs KXIP: पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा हो सकता है राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब कैसी प्लेइंग इलेवन उतार सकती हैं:

ओपनर (केएल राहुल और क्रिस गेल)
निसंदेह लोकेश राहुल और क्रिस गेल पारी की शुरुआत करेंगे। अच्छी बात है कि 'यूनिवर्स बॉस' कहे जाने वाले गेल एक बार फिर से फॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। राहुल आईपीएल में विकेटकीपिंग भी करेंगे। गेल के साथ वह भी बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं। 

मध्यक्रम (मयंक अग्रवाल, करुण नायर, मनदीप सिंह)
कर्नाटक के मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में है। वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। वह सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट भी अहम खिलाड़ी थे। ओपनर्स द्वारा सैट प्लेटफॉर्म को वह आगे ले जाएंगे। उम्मीद है कि कर्नाटक के ही करुण नायर चौथे नंबर पर  बल्लेबाजी करेंगे। मनदीप सिंह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। क्रीज पर उनका टिके रहना टीम के लिए जरूरी होगा। 

IPL 2019 KXIPvsRR: स्मिथ-वरुण पर होंगी निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच

ऑल राउंडर्स (सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती)
किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सैम कुरेन परफेक्ट ऑलराउंडर का दायित्व निभा सकते हैं। वह क्वालिटी बल्लेबाज हैं। उनके पास अच्छी तकनीक और आक्रामकता है। वह बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। उनके पास टेस्ट मैचों का अनुभव है। इस मैच में वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सबकी नजर रहेगी। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने के मकसद से आश्विन पर निर्भर रहेंगे। आश्विन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। उनके पास बड़े स्ट्रोक लगाने की क्षमता है। वरुण चक्रवर्ती के पास भी बड़े स्ट्रोक लगाने की क्षमता है। वह कीमियो की भूमिका अचछी तरह निभा सकते हैं। उनकी गेंदबाजी पर भी सबकी निगाहें रहेंगी। 

गेंदबाज (मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई)
पिछले सीजन में मुजीब उर रहमान पंजाब के लिए शानदार गेंदबाज साबित हुए थे। रहमान पंजाब को पहला मैच जिता सकते हैं। मोहम्मद शमी इस समय टीम इंडिया के लिए उम्दा गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी को अंकित राजपूत की जगर प्राथमिकता दी जकती है। खासकर इसलिए भी क्योंकि सैम कुरेन गेंदबाजी की शुरुआत कर सकते हैं। शमी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं ही। एंड्रयू टाई बाकि का कम पूरा कर सकते हैं। वह डेथ ओवरों में बेस्ट गेंदबाज हैं।

VIDEO धौनी ने इतनी भाषाओं में किए जीवा से सवाल, मिले मासूमियत भरे जवाब

संबंधित खबरें