ipl 2019 kings xi punjab vs mumbai indians match 9 predicted playing xi kxip vs mi match preview and key players - IPL 2019 KXIPvsMI: जानिए, कैसा हो सकता है पंजाब और मुंबई का प्लेइंग XI DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 KXIPvsMI: जानिए, कैसा हो सकता है पंजाब और मुंबई का प्लेइंग XI

IPL 2019 KXIP vs MI: अश्विन की टीम इन सब को भुल कर मोहाली पीसीए स्टेडियम में नई शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट अभी शुरुआती दौर में है और दोनों टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है।

kings xi punjab vs mumbai indians  ap

IPL 2019, Match 9, Kings XI Punjab vs Mumbai Indians: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर छह रन से जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस शनिवार (30 मार्च) को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड़िंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई तो वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। जिससे आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नो बॉल करार दिया गया और आंद्रे रसेल ने धमाकेदार पारी खेल कर मैच का रुख बदल दिया।

अश्विन की टीम इन सब को भुल कर मोहाली पीसीए स्टेडियम में नई शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट अभी शुरुआती दौर में है और दोनों टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है। इस लिहाज से मैच से पहले किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा रहा और मुकाबले पर सबकी करीबी नजरें होगी। 

IPL 2019 KXIPvsMI: पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर, कब-कहां-कैसे देखें मैच

दोनों टीमों के आंकड़ेः 
- मुंबई और पंजाब के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 12 बार जीत दर्ज की। पिछले साल दोनों टीमें दो बार भिड़ी थीं और दोनों ही बार मंबई को जीत मिली। 
- मोहाली के आईएसबिंद्रा स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले हुए, जिसमें से मुंबई चार मैच जीती।

कैसा रहा अबतक पंजाब का परफॉर्मेंस
- किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 14 रन से जीत दर्ज कर अपने अभियान की शुरुआत की थी। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आश्चर्यजनक रूप से चार बदलाव करने के बाद पंजाब 28 रन से हार गई थी। 

पंजाब के अहम खिलाड़ीः क्रिस गेल, डेविड मिलर और मयंक अग्रवाल।

क्रिस गेल के पहले मैच में रनों की बदौलत ही पंजाब बड़ा स्कोर कर पाया था, लेकिन दूसरे मैच में गेल केवल 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में गेल मजबूती के साथ वापसी करेंगे। गेल के आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल ने 34 गेंदों में 58 रनों की और मिलर ने 40 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। लेकिन ये दोनों पंजाब को जीत दिलाने वाले स्कोर तक नहीं ले जा पाए। इस बीच किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल की फॉर्म चिंता का सबब होगी। यदि वह अपनी फॉर्म हासिल कर लेते हैं तो किंग्स के लिए फायदा होगा। 

IPL2019 DCvsKKR: दिल्ली में 'हैट्रिक' पर कोलकाता की निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच 

पंजाब के मुख्य गेंदबाज- मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान और एंड्रयू टाईः शमी, रहमान और टाई के रूप में किंग्स के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। केकेआर के खिलाफ मुजीब को रेस्ट दिया गया था, लेकिन मोहाली में मुजीब की वापसी तय है। शमी टाई के साथ डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाज हैं। टार्ई के उम्मीद है कि वह आगामी मैच में अहम भूमिका निभाएंगे। 

किंग्स इलेवन पंजाब का संभावित प्लेइंग XI: 
रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, मनदीप सिंह और सैम कुरेन।

कैसा रहा अबतक मुंबई का परफॉर्मेंस
- मुंबई इंडियंस अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से 37 रन से हार गई थी, लेकिन दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर उन्होंने वापसी करते हुए अंक हासिल किए। 

मुंबई के मुख्य बल्लेबाजः रोहित शर्मा, क्विंटन डि काक और युवराज सिंह।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा और डिकॉक अच्छी फॉर्म में हैं। हालांकि अभी तक दोनों के बीच 54 रन की ओपनिंग पार्टरनशिप हुई है। इसमें डिकॉक ने 20 गेंदों पर 23 रन बनाकर सहायक की भूमिका निभाई और रोहित ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर 48 रन बनाए। इस मैच में भी दोनों अपनी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। आरसीबी के खिलाफ युवराज ने 12 गेंदों पर 23 रन बनाकर अपनी क्षमताओं का परिचय दिया। जबकि सूर्यकुमार यादव ने भी पिछले मैच में 24 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। ओपनरों के असफल हो जाने के बाद ये रन बनाने की जिम्मेदारी उठाएंगे। 

मुंबई के मुख्य गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिशेल मैक्लेघन।

IPL 2019 RCB vs MI: मैच के बाद गुस्से में अंपायर रूम में घुसे विराट, कहे अपशब्द!

मिशेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैच में तीन विकेट शेयर किए थे। मुंबई इंडियंस चाहेगी कि ये दोनों गेंदबाज किंग्स इलेवन पंजाब के विकेट जल्दी निकालें। मयंक मार्कंडे की नपी-तुली गेंदबाजी मुंबई के लिए गेंदबाजी के विकल्प खोलती है। मोहली की पिच पर लसिथ मलिंगा भी पंजाब के बल्लेबाजों को तंग कर सकते हैं। 

मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेघन, मयंक मार्कंडे, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 kings xi punjab vs mumbai indians match 9 predicted playing xi kxip vs mi match preview and key players