DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 KXIPvsMI: पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर, कब-कहां-कैसे देखें मैच

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई।

mumbai indians  afp

'मांकडिंग विवाद' के बाद अपना दूसरा मैच हारने वाली किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें सीजन में शनिवार (30 मार्च) को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ होने वाले अपने घरेलू मुकाबले में विजयी शुरुआत करना चाहेगी। टूनार्मेंट के अपने पहले मैच में 'मांकडिंग विवाद' की छाया में राजस्थान को हराने वाली पंजाब की टीम को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई। दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा, जिससे आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नो बॉल करार दिया गया और रसेल ने 17 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेल कर मैच का रुख पलट दिया। हालांकि, कप्तान अश्विन अब पिछले विवादों को भूल कर मैदान में विजयी शुरुआत करना चाहेंगे।

IPL2019 DCvsKKR: दिल्ली में 'हैट्रिक' पर कोलकाता की निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच 

जानिए, कब-कहां-कैसे देखें किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस:
- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस मैच आईपीएल का 9वां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 30 मार्च (शनिवार) मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला शाम 4 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 3:30 बजे टॉस होगा और 4 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है।
- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।

टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंद में 79 रन बनाकर फॉर्म में होने का संकेत दिया तो वहीं इस मैच में युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली थी। टीम के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का फॉर्म चिंता का सबब है जो दो मैच में अब तब सिर्फ  पांच रन ही बना सके हैं। दूसरी ओर अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह रन से हराने वाली मुंबई इंडियंस अब अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी। 

टीम ने बैंगलोर के खिलाफ आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाया था और फिर उसने बैंगलोर को पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया था। टीम की इस जीत का श्रेय हार्दिक पांड्या (14 गेदों पर 32 रन) और जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट) को जाता हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को पहली जीत दिलाई। सीजन के पहले मैच में 53 रन की पारी खेलने वाले युवराज सिंह यहां अपने घरेलू मैदान में एक बार फिर बल्ले से कमाल करना चाहेंगे। 

अपनी टीम के IPL 2019 का खिताब जीतने पर 'जूते से शराब' पिएगा यह खिलाड़ी

हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि पिछले मैच में मुंबई की जीत में अंपायर के फैसले ने भी भूमिका निभाई थी। बैंगलोर को अंतिम गेंद पर जीत के लिए सात रन बनाने थे और लसिथ मलिंगा ने अंतिम गेंद नो-बॉल फेंक दी थी। लेकिन अंपायर ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

टीमें इस प्रकार है:

पंजाब किंग्स इलेवन : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डिकॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 kings xi punjab vs mumbai indians live streaming online scorecard when and where to watch kxip vs mi match at mohali stadium