ipl 2019 jasprit bumrah another injuey scare ball hits eye - वर्ल्ड कप से पहले फिर चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, आंख में लगी गेंद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप से पहले फिर चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, आंख में लगी गेंद

jasprit bumrah jpg

ऐसा लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के इस संस्करण में जसप्रीत बुमराह और चोट साथ-साथ चल रहे हैं। सीजन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खुद को चोटिल करने के बाद शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान उनके दाएं आंख के ऊपर एक काले धब्बे का निशान देखा गया।

सूत्रों ने आईएएनएस कहा कि जसप्रीत बुमराह की दाईं आंख के ऊपर काले धब्बे का निशान देखा गया, जो अभ्यास के दौरान लगी चोट का निशान है। 

उन्होंने कहा, “अभ्यास के दौरान उन्हें गेंद लगी थी। दुर्भाग्यवश, फील्डिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गेंदें थोड़ी नरम होती हैं और यह सिर्फ चोट थी और इसका आंख पर कोई गंभीर प्रभाव नहीं पड़ा।” 

वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे टीम इंडिया के फिजियो, IPL में इस बात का रख रहे ख्याल

इस समय सभी की निगाहें बुमराह पर लगी हुई हैं, क्योंकि वह न सिर्फ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज हैं, बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए राष्ट्रीय टीम में एक मुख्य हथियार भी हैं। 

विश्व कप को देखते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है कि इंग्लैंड में होने वाले इस टूनार्मेंट में जाने से पहले उन्हें किसी तरह की चोट न लगे। 

सीजन के पहले मैच में उनकी दर्दनाक चोट के बाद भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहत ने बुमराह की चोट की स्थिति की जांच करने के लिए तुरंत मुंबई इंडियंस टीम के फिजियो नितिन पटेल से संपर्क किया था।

जसप्रीत बुमराह उस मैच में मुंबई की पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। बाद में कहा गया था कि यह टीम प्रबंधन का मामला था, जिन्हें एहतियाती कदम उठाना था क्योंकि वह आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम का अभिन्न अंग है।

ICC World Cup 2019: टिकट बिक्री शुरू, जानें मैचों का पूरा शेड्यूल

सूत्रों ने कहा, “वह फिट थे और यह सिर्फ कंधे की ऐंठन का मामला था और ज्यादा गंभीर नहीं था। वह भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस दोनों का एक अभिन्न अंग है और विश्व कप को देखते हुए उन्हें बल्लेबाजी से दूर ही रखना बेहतर समझा गया।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 jasprit bumrah another injuey scare ball hits eye