ipl 2019 indian premier league 12th season R Ashwin s mankading act leaves Jos Buttler fuming - IPL 2019: 'मांकड़िंग' का शिकार हुए जोस बटलर, नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड DA Image
22 नवंबर, 2019|6:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: 'मांकड़िंग' का शिकार हुए जोस बटलर, नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

jos buttler

IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 'मांकड़िंग' का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बटलर विवादित ढंग से कप्तान आर अश्विन द्वारा रनआउट किए गए। बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना मांकडिंग से आउट किया।

खेल के नियमों के अनुसार तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया, लेकिन ऐसे विकेट खेलभावना के विपरीत माने जाते हैं। इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच तीखी बहस भी हुई। भारतीयों में कपिल देव ने दक्षिण अफ्रीका के पीटर कर्स्टन को 1992-93 की सीरीज के दौरान मांकड़िंग से आउट किया था। वहीं घरेलू क्रिकेट में स्पिनर मुरली कार्तिक ने बंगाल के संदीपन दास को रणजी ट्राफी मैच में इसी तरह से आउट किया था।

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हराया

IPL 2019: बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी से स्पोर्टिंग विकेट तैयार करने को कहा

क्या होता है 'मांकड़िंग'

मैच में दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज अगर गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकल आए तो उसे रन आउट करने को मांकड़िग कहते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाए। क्रिस गेल ने 47 गेंद पर 79 रनों की पारी खेली। जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 170 रन ही बना सका और मैच 14 रनों से गंवा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 indian premier league 12th season R Ashwin s mankading act leaves Jos Buttler fuming