DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: ऑरेंज कैप दावेदारों की लिस्ट में क्रिस गेल की एंट्री, जानिए पर्पल कैप की दौड़ में कौन-कौन शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग में ऑरेंज कैप की दौड़ में डेविड वॉर्नर सबसे आगे चल रहे हैं, जबकि पर्पल कैप की दौड़ में इमरान ताहिर सबसे आगे हैं। चलिए जानते हैं कौन किस पायदान पर है।

chris gayle

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के चार मैच खेले जा चुके हैं। इस तरह से अब हर टीम अपना एक-एक मैच खेल चुकी है। चार मैचों के बाद से ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों में होड़ लगना शुरू हो गई है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को टूर्नामेंट के अंत में ऑरेंज कैप से नवाजा जाता है, जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से सम्मानित किया जाता है। 

पहले चार मैचों के बाद ऑरेंज कैप के लिए बल्लेबाजों में होड़ लगी हुई है और फिलहाल टॉप पर सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने इस लिस्ट में धाकड़ एंट्री मारी है। इसके अलावा ऋषभ पंत दूसरे नंबर पर हैं। इन तीनों बल्लेबाजों के रनों में ज्यादा फर्क नहीं है। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो तीन गेंदबाजों के नाम तीन-तीन विकेट दर्ज हैं। इमरान ताहिर और हरभजन सिंह फिलहाल पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद हैं, जबकि मिशेल मैक्लिनेगन तीसरे पायदान पर हैं।

IPL 2019: धौनी का सात साल पुराना रिकॉर्ड ऋषभ पंत ने किया ध्वस्त

VIDEO धौनी ने इतनी भाषाओं में किए जीवा से सवाल, मिले मासूमियत भरे जवाब

आईपीएल का आगाज 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच के साथ हुआ। लो स्कोरिंग मैच में आरसीबी ने सीएसके के सामने 71 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे सीएसके ने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था। इसके बाद दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कड़े मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया। तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रनों से मात दी। चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हराया।

ऑरेंज कैप के लिए दावेदार पांच बल्लेबाज (25 मार्च तक हुए मैच के बाद)

खिलाड़ी टीम रन स्ट्राइक रेट
डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद 85 160.37
क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब 79 168.08
ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स 78 288.88
जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स 69 160.46
नीतीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स 68 144.68

पर्पल कैप के लिए दावेदार पांच गेंदबाज (25 मार्च तक हुए मैच के बाद)

खिलाड़ी टीम विकेट इकॉनमी रेट
इमरान ताहिर चेन्नई सुपर किंग्स 3 2.25
हरभजन सिंह चेन्नई सुपर किंग्स 3 5.00
मिशेल मैक्लिनेगन मुंबई इंडियंस 3 10.00
कगीसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स 2 5.75
रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स 2 7.50

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Indian premier league 12th season orange cap and purple cap holder after rajasthan royals vs kings xi punjab match