DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: बटलर को आउट कर विलेन बने अश्विन, लोगों ने कहा- 'चीटर...चीटर...'

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के चौथे मैच में उस समय विवाद हो गया जब आर अश्विन ने मांकड़िंग के जरिए जोस बटलर को आउट किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग अश्विन को ट्रोल कर रहे हैं।

jos buttler and r ashwin

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ओपनिंग मैच में राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हराया। इस मैच के बाद से सोशल मीडिया पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल अश्विन ने बटलर को मांकड़िंग के जरिए आउट किया और इसको लेकर फैन्स के बीच काफी गुस्सा है।

जोस बटलर 43 गेंद पर 69 रन बनाकर आउट हुए, जब तक वो क्रीज पर थे, तब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए जीत के दरवाजे खुले हुए थे। राजस्थान रॉयल्स की पारी का 13वां ओवर आर अश्विन कर रहे थे। पांचवीं गेंद पर उन्होंने बटलर को मांकड़िंग रनआउट किया। थर्ड अंपायर ने बटलर को आउट करार दिया। इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच बहस भी हो गई।

IPL 2019: 'मांकड़िंग' का शिकार हुए जोस बटलर, नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

IPL 2019: डेविड वार्नर को पछाड़ क्रिस गेल बने टूर्नामेंट के सबसे तेज चार हजारी

क्या होता है 'मांकड़िंग'

नॉन स्ट्राइकर एंड पर जब बल्लेबाज खड़ा होता है और गेंदबाज गेंद फेंकने से पहले अगर नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज को रनआउट कर देता है तो इसे मांकड़िंग कहते हैं। इस तरह के आउट को खेल भावना के विपरीत माना जाता है। अश्विन को इसके लिए तमाम आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं, लेकिन उन्होंने मैच के बाद साफ किया कि उन्होंने किसी तरह की बेईमानी नहीं की है और क्रिकेट नियमों के तहत ही जोस बटलर को आउट किया।

कुछ इस तरह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं अश्विनः

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 indian premier league 12 the season rr vs kxip match r ashwin got trolled after mankading act