DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: जानें राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग XI, पूरा शेड्यूल और सबकुछ

इस बार टीम को स्टीव स्मिथ की वापसी से काफी उम्मीदें होंगी, जो पिछले सीजन में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैन के चलते नहीं खेल सके थे। 

steve smith

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 2008 में राजस्थान रॉयल्स टीम ने सबको चौंकाते हुए खिताब अपने नाम किया था। शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांच की हद तक पहुंचे फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी थी। हालांकि इसके बाद से राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल में संघर्ष करती ही नजर आई है। इस बार टीम को स्टीव स्मिथ की वापसी से काफी उम्मीदें होंगी, जो पिछले सीजन में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैन के चलते नहीं खेल सके थे। चलिए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग इलेवन कैसा होगा और साथ ही कैसा रहा है टीम का इतिहास-

कब-कब होने हैं राजस्थान रॉयल्स के मैचः

राजस्थान रॉयल्स का इतिहासः

2008 में चैंपियन बनने के बाद राजस्थान रॉयल्स लगातार चार साल (2009, 2010, 2011 और 2012) में लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी। 2013 में राजस्थान रॉयल्स की टीम क्वॉलिफायर्स तक पहुंची। 2014 में एक बार फिर टीम का ग्राफ गिरा और टीम लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी। 2015 में टीम एलिमिनेटर में हारकर बाहर हुई, जबकि स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के चलते राजस्थान रॉयल्स को 2016 और 2017 सीजन खेलने को नहीं मिला। 2018 में दो साल के बैन के बाद टीम लौटी और एलिमिनेटर तक का सफर तय किया।

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स का ऐसा हो सकता है संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें टीम के बारे में सबकुछ

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स का ऐसा हो सकता है संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें टीम के बारे में सबकुछ

IPL 2019: जानें मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI, पूरा शेड्यूल और सबकुछ

12वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीमः

अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, कृष्णप्पा गौतम, जोस बटवर, संजू सैमसन, जोफरा आर्चर, जयदेव उनाद्कट, एश्टन टर्नर, श्रेयस गोपाल, लियाम लिविंगस्टोन, आर्यमन बिरला, मनन वोहरा, एस मिथुन, शुभम रंजाने, प्रशांत चोपड़ा, शशांक सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, राहुल त्रिपाठी, इश सोढ़ी, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, वरुण आरोन, महिपाल लोमरोर, ओशाने थॉमस।

राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग-11:

जोस बटवर, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गौतम, जोफरा आर्चर, जयदेव उनाद्कट, धवल कुलकर्णी, वरुण आरोन, श्रेयस गोपाल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 here is everything you should know about rajasthan royals expected playing xi to match schedule