DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: जानें मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI, पूरा शेड्यूल और सबकुछ

आईपीएल इतिहास में तीन बार खिताब जीतने वाली महज दो टीमें हैं और उनमें से एक मुंबई इंडियंस है। मुंबई इंडियंस टीम में कुछ बदलाव हुए हैं, चलिए जानते हैं टीम के बारे में सबकुछ।

yuvraj singh  rohit sharma and jasprit bumrah

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे सफलतम टीमों में शुमार मुंबई इंडियंस के लिए 2018 सीजन बिल्कुल अच्छा नहीं रहा था। मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने इस बार टीम में युवराज सिंह को शामिल किया है, इसके अलावा टीम में लसिथ मलिंगा की भी वापसी हुई है। मुंबई इंडियंस ने 11 में से तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी की भी हमेशा से तारीफ होती रही है। मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डिकॉक को टीम में शामिल किया है। चलिए जानते हैं मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग इलेवन कैसा होगा और साथ ही कैसा रहा है टीम का इतिहास-

कब-कब होने हैं मुंबई इंडियंस के मैचः

मुंबई इंडियंस का इतिहासः

11 में से चार बार मुंबई इंडियंस लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी है और तीन बार खिताब अपने नाम किया है, एक बार उप-विजेता भी रह चुकी है मुंबई इंडियंस। अब आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि क्यों मुंबई इंडियंस हर साल खिताब की प्रबल दावेदार कही जाती है। मुंबई इंडियंस शुरुआत के दो साल लगातार (2008 और 2009) में लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी। 2010 में मुंबई इंडियंस उप-विजेता रही और फाइनल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद 2011 में टीम क्वॉलिफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हारकर बाहर हुई तो 2012 में एलिमिनेटर में चेन्नई सुपरकिंग्स से हारकर बाहर होना पड़ा। 2013 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने आईपीएल फाइनल मैच 23 रनों से जीता और पहली बार खिताब अपने नाम किया। इ्सके बाद 2014 में टीम एलिमिनेटर में चेन्नई सुपरकिंग्स से हारकर बाहर हो गई।

2015 में एक बार फिर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच फाइनल मैच हुआ और मुंबई इंडियंस ने 48 रनों से शानदार जीत दर्ज कर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया। 2016 में टीम लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी और फिर 2017 में रोहित शर्मा की कप्तानी में तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को एक रन से हराकर खिताब जीता था। 2018 में टीम लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी।

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स का ऐसा हो सकता है संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें टीम के बारे में सबकुछ

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स का ऐसा हो सकता है संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें टीम के बारे में सबकुछ

12वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की पूरी टीमः

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, इविन लुइस, कुणाल पांड्या, बेन कटिंग, इशान किशन, मिशेल मैक्लिनेगन, युवराज सिंह, एडम मिल्ने, सूर्यकुमार यादव, लसिथ मलिंगा, मयंक मारकंडे, बरिंदर सरन, राहुल चाहर, पंकज जसवाल, अनुकूल रॉय, रसिख दार, सिद्धेष लाड, अनमोलप्रीत सिंह, आदित्य तारे, जेसन बेहरनडॉर्फ।

मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग-11:

एविन लुइस, क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, बेन कटिंग, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, मयंक मारकंडे, जेसन बेहरनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 here is everything you should know about mumbai indians expected playing xi to match schedule