DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: ईडन पर फिर गुल हुई बत्ती, नितीश राणा ने बताया आउट होने का जिम्मेदार

IPL 2019, KKRvsSRH: कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा ने अपने आउट होने के लिए बत्ती गुल होने को जिम्मेदार ठहराया।

nitish rana  afp

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के रविवार (24 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) मैच के दौरान एक फ्लड लाइट के शॉर्ट सर्किट के कारण बंद होने से 12 मिनट तक खेल रोकना पड़ा। केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा ने अपने आउट होने के लिए बत्ती गुल होने को जिम्मेदार ठहराया।

यह घटना सात बजकर 18 मिनट पर हुई जब सनराइजर्स के राशिद खान 16वें ओवर की तीसरी गेंद फेंकने की तैयारी कर रहे थे। राणा तब 68 रन बनाकर खेल रहे थे। राणा ने 47 गेंदों पर 68 रन में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। राणा का विकेट 118 के स्कोर पर गिरा, लेकिन अंतिम तीन ओवरों में मैच ने नाटकीय पलटा खाया। राणा ने केकेआर की छह विकेट की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''मुझे पता ही नहीं चला कि ऐसा हुआ है। अचानक मेरी रणनीति में बाधा आ गई। जब मैं ड्रेसिंग रूम में आया तो मैंने लय गंवा दी। माहौल भी थोड़ा सहज हो गया।''

KKRvsSRH: जानिए कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद की हार में क्या रहा टर्निंग प्वाइंट

उन्होंने कहा, ''ब्रेक के कारण मैं रक्षात्मक हो गया। अगर ब्रेक नहीं होता तो मैं मैच को खत्म कर सकता था।'' सुनील नरने की अंगुली में चोट के कारण राणा को क्रिस लिन के साथ पारी का आगाज करने भेजा गया था। उन्होंने केकेआर को मैच में बनाए रखा, लेकिन राशिद ने ब्रेक के बाद पहली गेंद पर ही उन्हें एलबीडब्ल्यू (LBW) कर दिया।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर जब कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सब कुछ खत्म दिखाई दे रहा था। तभी आंद्रे रसेल रुपी कैरेबियाई तूफान उठा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की उम्मीदें उड़ गईं। रसेल ने मात्र 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन की करिश्माई पारी खेलकर कोलकाता को दो गेंद शेष रहते छह विकेट से हैरतअंगेज जीत दिला दी।

IPL 2019: डेविड वार्नर ने एक साल बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में मारी धमाकेदार एंट्री

हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ओपनर डेविड वॉर्नर की 85 रन की जबरदस्त पारी तीन विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.3 ओवर में अपने चार विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे लेकिन रसेल ने 19 गेंदों में चार चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 49 रन ठोके और कोलकाता को जीत दिला दी।  युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने मात्र 10 गेंदों पर दो छक्के उड़ाकर नाबाद 18 रन ठोके और कोलकाता के लिए विजयी छक्का मारा। कोलकाता ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर जीत अपने नाम की।
 

मैदान पर इस अंदाज में शाहरुख खान नजर आए।

जूही चावला ने टीम को पहली जीत पर इस तरह बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 floodlight failure at eden gardens nitish rana blames his dismissal on it