DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: पहली बार खेल रहे इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

varun chakravarthy jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) का 12वां संस्करण की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। हर बार की तरह आईपीएल में इस बार भी कई नए और युवा चेहरे शामिल हुए हैं।  और इस साल कई ऐसे युवा चेहरे हैं, जो विश्व की इस सबसे प्रतिष्ठित टी-20 लीग में पदार्पण रहे हैं। इन सब युवाओं पर सबकी खास नजर रहेगी।

सैम कुरेन
इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं। 22 साल का यह खिलाड़ी भारत दौरे पर चमका था और 272 रन बनाए थे। बल्ले के साथ चमक दिखाने में माहिर कुरान गेंद के साथ भी उपयोगी हैं। ऐसे में उनके किंग्स इलेवन के लिए अहम योगदान की उम्मीद की जा रही है।

IPL Throwback: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 5 यादगार जीत

मिशेल सैंटनर
न्यूजीलैंड के सैंटनर एक अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनके इस साल आईपीएल में चमकने की उम्मीद है। कीवी स्टार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर सैंटनर को सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपए में रीटेन किया है। वह चोट के कारण 2018 सीजन में नहीं खेल सके थे। सैंटनर का उपयोग कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बखूबी कर सकते हैं क्योंकि सैंटनर एक उपयोगी खिलाड़ी रहे हैं।

शिमरोन हेटमायर
वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास एक प्रतिभाशाली विदेशी खिलाड़ी है। चैलेंजर्स ने हेटमायर को 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। वह भारत के साथ हुई सीरीज में काफी उपयोगी रहे थे और अब अब्राहम डिविलियर्स तथा विराट कोहली के साथ चैलेंजर्स के लिए रनो का अंबार लगाना चाहेंगे। भारत में हेटमायर ने पांच मैचों में 259 रन बनाए थे।

IPL Throwback: ये हैं चेन्नई सुपर किंग्स की 5 रोमांचक जीत

वरुण चक्रवर्ती
किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर वरुणे चक्रवर्ती ने इस साल आईपीएल नीलामी में सबका ध्यान खींचा क्योंकि क्लब ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा। कर्नाटक के 27 साल के स्पिनर ने नौ लिस्ट-ए मैचों में 22 विकेट लिए हैं और अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है।

एश्टन टर्नर
राजस्थान रॉयल्स टीम ने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 50 लाख रुपए में खरीदा। बिग बैश लीग में एश्टन टर्नर ने पर्थ स्काचर्स के लिए 14 मैचों में 378 रन बनाए थे। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे जरूर चाहेंगे कि टर्नर बिग बैश लीग के अपने प्रदर्शन को आईपीएल में भी दोहराएं।

IPL 2019, CSKvsRCB : चेपॉक पर धौनी का यह रिकॉर्ड है विराट के लिए खतरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 first time players in indian premier league to watch out for