DA Image
17 जनवरी, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 Final, CSKvsMI: जानें पिछले 5 मैचों में कौन है किस पर भारी

IPL 2019, CSKvsMI: ये दोनों टीमें अब तक 29 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। मुंबई इंडियंस 17 बार और चेन्नई सुपर किंग्स 12 बार जीती है।

mumbai indians  pti

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के फाइनल के लिए मंच तैयार हो चुका है। मुंबई इंडियंस को रविवार (12 मई) को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करना है। मुंबई ने पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई को हराकर फाइनल के लिए अपनी सीट तय की तो चेन्नई ने दूसरे क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई से भिड़ने का हक पाया। ये दोनों टीमें अब तक 29 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। मुंबई इंडियंस 17 बार और चेन्नई 12 बार जीती है। यानि यहां दबदबा मुंबई का ही रहा है। आइए दोनों टीमों के पिछले पांच मैचों पर नजर डालते हैः 

CSK vs MI - 7 मई 2019, एम चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई:
इस मैच को मुंब इंडिंयस ने 6 विकेट से जीता था। इस सीजन के पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई की बल्लेबाजी मुंबई के सामने पूरी तरह से ध्वस्त हो गई थी। अंबाती रायडू और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बमुश्किल टीम का स्कोर 4 विकेट पर 131 तक पहुंचाया। जवाब में सूर्यकुमार यादव के 71 रनों की बदौलत मुंबई ने आसान जीत दर्ज कर ली। 

IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेंइग XI, विराट कोहली को नहीं मिला स्थान

CSK vs MI - 26 अप्रैल 2019, एम चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई:
इस मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 46 रनों से मात दी थी। चेपक में बल्लेबाजों के लिए खराब परिस्थितियों में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्द्धशतक लगाकर टीम का स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट पर 155 तक पहुंचाया। लसिथ मलिंगा ने 4 विकेट लिए। चेन्नई की पूरी टीम 109 तक पहुंच सकी और 46 रन से मैच हार गई। 

CSK vs MI - 3 अप्रैल 2019, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई:
मुंबई इंडियंस ने इस मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी। इस आईपीएल सीजन में यह दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला था। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 170 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या ने बढ़िया बल्लेबाजी की, लेकिन चेन्नई रनों का पीछा नहीं कर पाई। लसिथ मलिंगा और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के चलते चेन्नई 37 रन से मैच हार गई।

CSK vs MI - 28 अप्रैल 2018, सहारा स्टेडियम, पुणे:
चेन्नई सुपरकिंग्स को इस मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। सुरेश रैना के 75 रनों की बदौलत चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 169 रन बनाए। चेन्नई के निचले क्रम ने खराब प्रदर्शन किया, अन्यथा वे 20 रन और बना सकते थे। मुंबई के शुरू के तीन बल्लेबाजों- रोहित शर्मा, इविन लुइस और सूर्यकुमार यादव ने जीत का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। 

IPL 2019: वीरू ने चुनी टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग XI, विराट-धौनी शामिल नहीं

CSK vs MI - 7 अप्रैल 2018, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई:
इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से मात दी थी। यह 2018 के इंडियन प्रीमियर लीग का उद्घाटन मैच था। केदार जाधव के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई यह मैच जीत गई थी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 166 रनों का लक्ष्य दिया। हार्दिक पांड्या और मयंक मार्कंडे ने तीन-तीन विकेट लिए। लेकिन ड्वेन ब्रावो के 68 रनों और केदार जाधव के दम पर चेन्नई ने एक विकेट से मैच जीत लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2019 Final Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Last 5 Encounters