फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019; FINAL:चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में हमेशा भारी रहा है मुंबई इंडियंस का पलड़ा

IPL 2019; FINAL:चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में हमेशा भारी रहा है मुंबई इंडियंस का पलड़ा

आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को अपने चौथे खिताब के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। फाइनल में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद होगी।...

IPL 2019; FINAL:चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में हमेशा भारी रहा है मुंबई इंडियंस का पलड़ा
भाषा।,हैदराबाद। Sat, 11 May 2019 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को अपने चौथे खिताब के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। फाइनल में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद होगी। मुंबई इंडियंस आईपीएल के इस 12वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार हरा चुकी है। जिसमें क्वालीफायर-1 मैच भी शामिल है। इस लिहाज से मुंबई इंडियंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी मालूम पड़ता है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई ने अभी तक चार आईपीएल फाइनल खेले हैं जिसमें से 3 में उसने खिताब हासिल किया है। इसमें दो बार 2013 और 2015 में मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ ही फाइनल मुकाबला जीता था।

READ ALSO: हरभजन सिंह का फैन हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कह दी ये बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतर है मुंबई का रिकॉर्ड          
वहीं तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आठवीं बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया है। जिसमें से 3 बार उसे जीत नसीब हुई है। भले ही नतीजा कुछ भी रहे, लेकिन यह फाइनल इन दोनों के बीच प्रतिद्वंद्विता का एक और यादगार अध्याय जोड़ देगा। चेन्नई को फाइनल से पहले अपनी रणनीति अच्छी तरह तैयार करनी होगी क्योंकि मुंबई की टीम इस सत्र में उसे तीन बार हरा चुकी है। रोहित एंड कंपनी को चेन्नई के स्पिनरों से चतुराई से निपटना होगा क्योंकि अन्य टीमों के बल्लेबाज इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा के सामने जूझते दिखे।

READ ALSO: VIDEO: दिल्ली को हराने के बाद जीवा ने धौनी को दिया ये 'प्यारा गिफ्ट'

चार दिन के आराम के बाद तरोताजा होगी मुंबई इंडियंस
चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने भी प्रभावित किया है, उन्होंने अभी तक 19 विकेट चटकाए हैं। चेन्नई के लिए राहत की बात होगी कि उसके ओपनर्स फैफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन फॉर्म में हैं। इन दोनों ने ही दिल्ली के खिलाफ क्वालीफार-2 मुकाबले में अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मुंबई की टीम को चार दिन का आराम मिल चुका है और अब वह धौनी की टीम पर इस सत्र की चौथी जीत दर्ज कर चौथा आईपीएल खिताब हासिल करना चाहेगी। फाइनल मुकाबला हैदराबाद के राजी गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम साढ़े पांच बजे से शुरू होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें