DA Image
17 जनवरी, 2020|7:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 Final: आज चेन्नई और मुम्बई का मुकाबला, कब-कहां-कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

IPL 2019, CSKvsMI: चेन्नई के लिए एक और डर की बात यह है कि इस मैच से पहले दोनों टीमें इसी सीजन में तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं और तीनों बार मुंबई को जीत मिली है।

mahendra singh dhoni and rohit sharma  afp

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन की अंतिम जंग उन दो टीमों के बीच होनी है, जो तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं और चौथी बार फाइनल में पहुंची हैं। रविवार को होने वाले फाइनल में आईपीएल खिताब के लिए गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों टीमें चौथी बार फाइनल में आमने-सामने हैं। आईपीएल इतिहास की सबसे सफल दो टीमों के बीच की यह जंग निश्चित तौर पर रोचक होगी, लेकिन इतिहास चेन्नई को डरा सकता है। 

इन दोनों टीमों के बीच हुए बीते तीन फाइनल मैचों में से दो में मुंबई को जीत मिली है तो वहीं एक बार चेन्नई जीत हासिल करने में सफल रही है। चेन्नई को एक ऐसी टीम माना जाता है जो ग्रुप स्टेज में दमदार खेल दिखाती है। वहीं मुंबई को धीमी शुरुआत करने वाली टीम के तौर पर देखा जाता है। मुंबई ने धीमी शुरुआत के बाद वापसी की तो चेन्नई शुरू से अंकतालिका में पहले स्थान पर थी और प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बन गई थी। मुंबई ने बाद में चेन्नई को पहले स्थान से नीचे कर दिया था।

VIDEO: खुशनुमा नहीं थी युवराज से रोहित की पहली मुलाकात, सुने इसकी कहानी

चेन्नई के लिए एक और डर की बात यह है कि इस मैच से पहले दोनों टीमें इसी सीजन में तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं और तीनों बार मुंबई को जीत मिली है। दो बार ग्रुप स्टेज में तो एक बार क्वॉलिफायर-1 में मुंबई ने चेन्नई को हराया है। 

कब और कहां खेला जाना है मैच?
आईपीएल का फाइनल मैच 12 मई को खेला जाना है। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है।

किस समय शुरू होगा मैच?
मैच का समय शाम 7:30 बजे है और टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
स्टार नेटवर्क पर मैच का लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 सिलेक्ट एचडी पर मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकता है। यूके में स्टार गोल्ड का लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (www.hotstar.com) पर आप देख सकते हैं।

IPL 2019 Final: दरवाजे को तोड़ने वाले लोंग ही करेंगे अंपायरिंग

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा। 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डिकॉक, एविन लुइस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2019 final Chennai Super Kings vs Mumbai Indians ms dhoni and rohit sharma when and where to watch live streaming of csk vs mi match at Hyderabad