DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2019 DCvsMI: मुंबई के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

क्रिकेटIPL 2019 DCvsMI: मुंबई के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Sun, 24 Mar 2019 02:28 PM
IPL 2019 DCvsMI: मुंबई के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

दिल्ली की टीम ने अपनी किस्मत बदलने की उम्मीद में अपना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कर लिया है और नए नाम के साथ वह आईपीएल 12 (IPL- 2019) में नई शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। दिल्ली का रविवार (24 मार्च) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला होगा। इस मुकाबले में सभी निगाहें मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली के ओपनर शिखर धवन पर लगी रहेंगी जो भारतीय टीम में सीमित ओवरों के मैचों में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं।

शिखर इस सत्र में हैदराबाद टीम छोड़कर अपने घर दिल्ली लौटे हैं और वह जानते हैं कि रोहित को रन बनाने से कैसे रोकना है। दिल्ली के कोच ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग हैं और टीम ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अपना सलाहकार बनाया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि गांगुली और पोंटिंग की जुगलबंदी दिल्ली की किस्मत को कितना बदल पाती है।

IPL 2019, MIvsDC: मुंबई-दिल्ली के आंकड़ों पर एक नजर, कब-कहां-कैसे देखें मैच

आइए जानते हैं मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है:

ओपनर (शिखर धवन और पृथ्वी शॉ)
दिल्ली के पास युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी के रूप में युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। पृथ्वी ने अपनी प्रतिभा से सबको अपना कायल बनाया है और यह आईपीएल उनके पास एक और मौका है कि वह विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करें। वहीं, हैदराबाद छोड़कर दिल्ली में शामिल हुए शिखर धवन की कोशिश भी वर्ल्ड कप से पहले लय हासिल करने की होगी। 

मध्यक्रम (कॉलिन इनग्राम, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत)
यह भी दिलचस्प है कि दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर मुंबई के खिलाड़ी हैं और वह मुंबई टीम की कमजोरियों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। 24 वषीर्य अय्यर पर अपनी टीम के शीर्ष क्रम की जिम्मेदारी रहेगी।  दिल्ली की बल्लेबाजी का सबसे अधिक दारोमदार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर रहेगा जिनसे गांगुली और पोंटिंग को काफी उम्मीदें हैं। विश्व कप टीम में अपनी दावेदारी पुख्ता करने के लिए पंत को आईपीएल में शुरुआत से ही बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था।

ऑलराउंडर्स (अक्षर पटेल और हर्षल पटेल)
दिल्ली के पास अक्षर पटेल और हर्षल पटेल जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी है। अक्षर ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली घरेलू टूर्नामेंट का काफी अच्छा परफॉर्म किया है। दिल्ली कैपिटल्स उन्हें छठे नंबर पर उतारने का भरोसा कर सकती है। वहीं, हर्षल पटेल ने पिछले सीजन में बल्ले से काफी कमाल दिखाया था। हर्षल की कोशिश इस बार भी पिछले सीजन की परफॉर्मेंस को दोहराने की होगी। 

IPL 2019 MI vs DC: कुछ ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

गेंदबाज (अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, कगिसो रबाडा)
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के आने से दिल्ली के आक्रमण को मजबूती मिलेगी। दिल्ली के पास पहले से ही खतरनाक कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी को दहला सकते हैं। दिल्ली के पास अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा मौजूद हैं जो आईपीएल में काफी सफल गेंदबाज माने जाते हैं। 

संबंधित खबरें