IPL 2019 DC vs RCB Shreyas Iyer feels playing every game as underdogs helped Delhi do well this season - RCB के साथ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने भरी हुंकार DA Image
12 दिसंबर, 2019|1:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RCB के साथ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने भरी हुंकार

दोनों टीमों के बीच इस सत्र के पिछले मुकाबले में बेंगलुरू ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबलों में बेंगलुरू ने 15 जीते हैं जबकि दिल्ली के हाथ 7 मैचों में जीत लगी है।

ipl 2019  delhi capitals beat sunrisers hyderabad

दिल्ली कैपिटल्स की टीम छह साल में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के प्लेऑफ में जगह बनने के करीब है और कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम हर मैच को 'करो या मरो' की ले रही है जिसका टीम को फायदा मिला है। आईपीएल का सत्र शुरू होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया था, जिससे उनकी किस्मत भी चमकी और टीम 11 मैचों में 14 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले अय्यर ने कहा, ''किसी को उम्मीद नहीं थी कि हम इतना अच्छा करेंगे। हम हर मैच को ऐसे खेलते है जैसे वह करो या मरो का मैच हो। हम हर मैच में छुपे रूस्तम की तरह मैदान पर उतरते है जिससे हमें मदद मिलती है। रिकी (पोंटिंग) हमेशा कहते है कि छुपा रूस्तम होकर हर कोई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकता है।''

RCBvsDC: दिल्ली की नजरें प्लेऑफ पर, ऐसा हो सकता है टीमों का प्लेइंगXI

काम अभी पूरा नहीं हुआ है
प्लेऑफ में पहुंचने से दिल्ली को बस एक जीत दूर है लेकिन अय्यर दो या तीनों मैच जीतना चाहते है। कप्तान श्रेयस अय्यर का मानना है कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है। अय्यर ने कहा, “हमारा काम अभी आधा पूरा हुआ है। तकनीकी तौर पर देखें तो हमें अपने शेष तीन मैचों में से प्लेऑफ में जाने के लिए एक मैच जीतने की जरूरत है लेकिन हम दो मैच जीतना चाहेंगे ताकि अगर मगर की कोई स्थिति न रहे। हमने अपने लिए यही लक्ष्य निर्धारित कर लिया है। टीम का मनोबल ऊंचा है और खिलाड़ी जीत के लिए तैयार हैं।”

घर में खेलने के दबाव के बारे में पूछने पर अय्यर ने कहा,“ निश्चित रूप से दबाव रहता है और हम पहले भी ऐसी स्थिति में रह चुके हैं। बेंगलुरू के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है जबकि हमारे लिए भी हर मैच करो या मरो की स्थिति का रहता है। हम प्लेऑफ में पहुंचने की दहलीज पर हैं और खिलाड़ी जीत के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगे।”

IPL प्लेऑफ मैचों का बदला टाइम, जानें कितने बजे शुरू होगा खेल

दोनों टीमों के बीच इस सत्र के पिछले मुकाबले में बेंगलुरू ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबलों में बेंगलुरू ने 15 जीते हैं जबकि दिल्ली के हाथ 7 मैचों में जीत लगी है, एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकला।

पिछले 2 दिन से अभ्यास में जुटे हैं दिल्ली के खिलाड़ी
कप्तान ने दिल्ली की धीमी विकेट को लेकर कहा, “हम यहां (फिरोजशाह कोटला मैदान) पर पिछले दो दिन से अभ्यास कर रहे हैं और अब हम पिच को लेकर अवगत हैं। पिच को लेकर अब हमें सही आइडिया पता है। चेन्नई और यहां पिच एकसमान है। विकेट को लेकर हम कोई शिकायत नहीं कर सकते लेकिन हमें इसके लिए अच्छे तरीके से तैयार रहना चाहिए और पिच के अनुसार ही अभ्यास करना चाहिए।” 

कई विदेशी खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों को लेकर अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ जुड़ने के लिए आईपीएल को छोड़कर स्वदेश लौट रहे है। दिल्ली के तेज गेंदबाज और इस सीजन में अबतक सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले कगिसो रबाडा भी उनमें से एक हैं। 

IPL 2019: टूर्नामेंट के 12वें सीजन में सलामी बल्लेबाजों ने बिखेरा है अपना जलवा

अय्यर ने कहा, “हम इस पर ज्यादा नहीं सोच रहे हैं कि कौन यहां रहेगा कौन नहीं। हमें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है। हमारी सबसे बड़ी ताकत यह है कि हम एक युवा टीम होने के साथ-साथ थोड़े अनुभवी भी हैं। हमें अपनी ताकत और कमजोरियों का पता है और हम इसी के अनुसार खेलेंगे।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 DC vs RCB Shreyas Iyer feels playing every game as underdogs helped Delhi do well this season