DA Image
1 अप्रैल, 2020|2:28|IST

अगली स्टोरी

IPL 2019: मैच से पहले सौरव गांगुली ने शिखर धवन को दी यह खास सलाह

shikhar dhawan jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने फिरोज शाह कोटला मैदान में टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से कुछ अहम टिप्स लिए। इसके साथ उन्होंने टीम के सलाहकार सौरव गांगुली से भी लंबी बातचीत की।      

शनिवार (30 मार्च) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में धवन की भूमिका अहम रहेगी। सौरव गांगुली ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि यह एक साधारण बातचीत थी और उन्होंने धवन को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा, ना कि ज्यादा कुछ प्रयोग करने के लिए।

IPL SRH vs RR: राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी को लेकर किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ मैचों में वह संघर्ष की स्थिति में नहीं थे। वह सिर्फ अलग तरीके से खेल रहे थे और कोलकाता के खिलाफ अलग तरह से खेलेंगे। मैंने नेट पर अभ्यास के बाद उनसे बातचीत की और उन्हें केवल एक सामान्य टी-20 मैच की तरह खेलने को कहा और आक्रामक क्रिकेट खेलने को भी कहा।” 

कोलकाता के बल्लेबाज आंद्रे रसेल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह दिल्ली के लिए खतरा बन सकते हैं। गांगुली ने रसेल को लेकर कहा, “निश्चित रूप से वह शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और हमारे किसी एक गेंदबाज का भी उनके खिलाफ अच्छा मैच हो सकता है। इसलिए देखिए क्या होता है।”

बता दें कि कोलकाता बेहतरीन फॉर्म में चल रही है और दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पिछले दोनों मैच जीतने के बाद लय में है। केकेआर ने पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से छह विकेट से और दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 28 रन से जीता था। लेकिन ये दोनों ही मैच उसने अपने घरेलू ईडन गार्डन्स मैदान पर जीते हैं और उस पर भी विपक्षी टीम के मैदान पर जीत दर्ज करने का दबाव रहेगा।  

IPL 2019: दिल्ली के साथ मैच से पहले पिच को लेकर उथप्पा ने कही ये बात

वहीं, दिल्ली ने आईपीएल में बढ़िया शुरुआत करते हुए तीन बार की चैंपियन मुंबई को 37 रन से हराया था। लेकिन आत्मविश्वास से शुरूआत करने वाली टीम घरेलू मैदान पर पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से छह विकेट से हारकर पटरी से उतर गयी। अपने मैदान पर हालांकि दूसरे मैच में अब उसके पास पिछली गलतियों को सुधारते हुए वापसी का सुनहरा मौका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2019 dc vs kkr shikhar dhawan should play natural attacking game says sourav ganguly