DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: क्रिस मौरिस ने की ऋषभ की तारीफ, बोले- पंत कहीं भी कर सकते हैं बल्लेबाजी

IPL 2019 DC vs KKR: क्रिस मौरिस ने कहा कि ऋषभ पंत एक अच्छे बल्लेबाज हैं और वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

rishabh pant

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वह किसी भी क्रम पर खेलने के लिए सक्षम हैं। आईपीएल के 12वें सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम के सदस्य मौरिस ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले अपनी टीम के तीसरे मैच में खेलने की उम्मीद जताई है।

यह पूछे जाने पर कि उनके शामिल होने से क्या बल्लेबाजी क्रम में पंत के क्रम पर कोई असर पड़ेगा, “मौरिस ने कहा, ऋषभ उसी तरह खेलेंगे चाहे उनका बल्लेबाजी क्रम कोई भी हो। आक्रामक खेलना उनका स्वाभाविक खेल है और जिस पोजीशन में वह खेलते हैं उसका टी-20 में कोई मायने नहीं है क्योंकि उनके अंदर किसी भी बल्लेबाजी क्रम में खेलने की क्षमता है। मेरी भूमिका जोरदार शॉट खेलने वाले और डैथ ओवर में रन स्कोर करने की रहेगी।”

IPL 2019, DC vs KKR: कुछ ऐसा हो सकता है दिल्ली-कोलकाता का प्लेइंग XI

दिल्ली टीम ने 2019 की नीलामी से पहले क्रिस मौरिस को रिटेन किया था। डेथ ओवरों में अपनी सटीक यॉर्कर के लिए मशहूर मौरिस ने अब तक आईपीएल में 52 मैचों में 56 विकेट लिए हैं। मौरिस ने कहा, “मैं एक ऑलराउंडर के रूप में अपना योगदान देने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए डैथ ओवरों में गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण रहेगा। मैं सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों को काबू रखना चाहूंगा।”

रसेल की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार
क्रिस मौरिस ने कहा है कि वह इस मैच में हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। मौरिस कहा, “वह (रसेल) एक शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। यह उस तरह का मामला है कि 'अगर वह चूके तौ मैं मारुंगा'। मेरा दिमाग समय के साथ काम कर रहा है और मैं अपने ट्रेनिंग पर भरोसा करना चाहूंगा।”

उन्होंने कहा, “हमें एकसमान काम मिले हुए हैं। वह थोड़ी तेज बल्लेबाजी करते हैं। हमारा काम छक्के लगाना और विकेट लेना है। लेकिन, एक बल्लेबाज के रूप में शायद मुझसे ज्यादा उनपर जिम्मेदारी है।”

यह पूछे जाने पर कि वह नए गेंद से गेंदबाजी करना पसंद करेंगे या फिर डेथ ओवरों में, उन्होंने कहा, “मैंने अपनी भूमिका को लेकर अभी बात नहीं की है। लेकिन, मैं ऑलराउंडर की भूमिका निभाना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता है कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा या फिर डेथ ओवरों में करूंगा। मैं टीम में थोड़ी ऊर्जा लाना चाहता हूं और मैं इसके लिए उत्साहित हूं।”

IPL2019 DCvsKKR: दिल्ली में 'हैट्रिक' पर कोलकाता की निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच 

कोटला का विकेट इस सीजन में थोड़ी धीमी है और मौरिस ने भी इस बात पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा, “सबसे बड़ा अंतर यह है कि यह विकेट थोड़ी धीमी है और यह टर्न होती है।” मौरिस के आने से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकता है। मौरिस ने कहा कि पंत एक अच्छे बल्लेबाज हैं और वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 dc vs kkr chris morris praises rishabh pant