ipl 2019 dc vs cks shikhar dhawan set records statistical highlights of match - IPL 2019 DCvsCSK: चेन्नई से हारकर शिखर धवन ने बनाए ये रिकॉर्ड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 DCvsCSK: चेन्नई से हारकर शिखर धवन ने बनाए ये रिकॉर्ड

 shikhar dhawan  afp

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के पांचवें मैच में मंगलवार (26 मार्च) को दिल्ली कैपिटल्स (DC) को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। 

चेन्नई ने टॉस हारकर पहले गेंदबजी करते हुए दिल्ली को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन पर रोक दिया और फिर 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शेन वॉटसन और सुरेश रैना ने फिरोजशाह कोटला की बेजान पिच पर बल्लेबाजी को और आसान बना दिया था। इसी वजह से सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से पराजित कर दिया। 

IPL 2019 DCvsCSK: सुरक्षा घेरा तोड़ धौनी के पैरों में जा गिरा यह शख्स, जानिए फिर क्या हुआ

शिखर धवन का अर्द्धशतक दिल्ली के लिए एकमात्र खुशी की बात रही। आइए एक नजर डालते हैं इस मैच के कुछ दिलचस्प आंकड़ों परः 

1. शिखर धवन ने 47 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वह आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में छठे नंबर पर पहुंच गए। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने 145 मैचों में 4152 रन बनाए हैं।

2. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अर्द्धशतक के साथ शिखर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अर्द्धशतक बनाने के मामलो में विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से पहुंच गए। इन सभी ने छह छह अर्द्धशतक लगाए हैं। 

3. ड्वेन ब्रावो ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर 3 विकेट लिए। यह आईपीएल में चौथी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ब्रावो ने 42 रन देकर 4 विकेट लिए थे।
 
4. फिरोजशाह कोटला पर अमित मिश्रा ने आईपीएल का अपना 50वां विकेट लिया। यह लेग स्पिनर 137 आईपीएल मैचों में 148 विकेट ले चुके हैं। वह आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

IPL 2019 DCvCSK: वॉटसन के इस बयान से लग सकता है CSK फैन्स को बड़ा झटका

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 dc vs cks shikhar dhawan set records statistical highlights of match