DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, CSKvsRCB: पहले मैच में कुछ ऐसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग XI

IPL 2019, CSKvsRCB: एक तरफ सीएसके तीन बार आईपीएल (2010, 2011, 2018) का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, आरसीबी अब भी इसे जीतने में नाकाम रही है।

chennai super kings  pti

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होना है। पहला मुकाबला काफी रोमाचंक होगा, जब महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat kohli) आमने-सामने होंगे। 

जहां, एक तरफ सीएसके तीन बार आईपीएल (2010, 2011, 2018) का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, आरसीबी अब भी इसे जीतने में नाकाम रही है। हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2016, 2011 और 2009 में फाइनल में पहुंच कर हारी है। इसके साथ ही वह 2010 में चौथे और 2015 में तीसरे स्थान पर रही थी।

VIDEO: फिक्सिंग मामले पर बोले धौनी- खिलाड़ियों का क्या कसूर था?

पिछले वर्ष दो साल के निलंबन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब जीत कर सबको चकित कर दिया था। आइए एक नजर डालते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन परः 

शीर्ष क्रम (शेन वॉटसन, अंबाती रायडू और सुरेश रैना):
पिछले सीजन में शेन वॉटसन ने फाइनल में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को खिताब जितवाया था। वॉटसन नई गेंद खेलने में पूरी तरह सक्षम हैं। अंबाती रायडू और वॉटसन टीम को एक मजबूत शुरुआत दे सकते हैं। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले सुरेश रैना धौनी के पसंदीदा खिलाड़ी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स चाहेगी की उनका शीर्ष क्रम टीम के लिए अच्छी शुरुआत करे। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज (महेंद्र सिंह धौनी, सैम बिलिंग्स और केदार जाधव):
पिछले सीजन में चेन्नई ने सैम बिलिंग्स को नंबर 4 पर खिलाया था और धौनी नंबर पांच पर खेले थे। इस बार मध्यक्रम में ऑलराउंडर केदार जाधव धौनी के साथ बड़ा स्कोर कर सकते हैं। दोनों मिलकर टीम को किसी भी संकट से निकाल सकते हैं। टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए दोनों ने कई मौकों पर टीम के लिए जीत के दरवाजे खोले हैं। निसंदेह चौथे नंबर पर धौनी और पांचवें नंबर पर जाधव बड़ी साझेदारियां करके टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जा सकते हैं। चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी साफ कर दिया है कि आईपीएल में धौनी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे।

IPL 2019, CSKvsRCB : चेपॉक पर धौनी का यह रिकॉर्ड है विराट के लिए खतरा

ऑल राउंडर्स (ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा):
चेन्नई के पास तीन शानदार ऑल राउंडर्स हैं। ड्वेन ब्रावो स्टार खिलाड़ी हैं। पहले मैच में चेन्नई ब्रावो, जडेजा और सैंटनर के साथ उतर सकती है। सैंटनर ने भारतीय पिचों पर अक्सर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी बाएं हाथ की गेंदबाजी और बल्लेबाजी टीम को मजबूती देगी। वह लंबे हिट लगाने में भी सक्षम हैं। ब्रावो डेथ ओवरों में बढ़िया गेंदबाजी करते हैं। रवींद्र जडेजा इन दोनों के बीच संतुलन बनाने का काम कर सकते हैं। 

तेज गेंदबाज (दीपक चाहर, मोहित शर्मा और इमरान ताहिर):
चेन्नई के पास गेंदबाजी के अनेक विकल्प हैं, लेकिन शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टीम दीपक चाहर, इमरान ताहिर और मोहित शर्मा पर भरोसा करेगी। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। ये सभी मिलकर चेन्नई के आक्रमण को धार देने का काम करेंगे। इमरान ताहिर के अलावा शार्दुल ठाकुल को भी मौका दिया जा सकता है।

IPL 2019: पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ इस रिकॉर्ड से बढ़ सकती हैं RCB की दिक्कतें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 chennai super kings vs royal challengers banglore ms dhoni csk predicted playing xi