DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजीव शुक्ला हुए अश्विन से नाराज, याद दिलाया IPL 2019 से पहले लिया फैसला

IPL 2019: राजीव शुक्ला ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,“यह बैठक कोलकाता में हुई थी, जिसमें आईपीएल टीमों के कप्तानों ने हिस्सा लिया था, जिनमें महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे।”

ravichandran ashwin jos buttler  pti

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर के 'मांकड़िंग विवाद' के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि सभी आईपीएल कप्तानों को नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज से बाहर निकल गए बल्लेबाजों को खेल भावना के तहत रनआउट नहीं करने की हिदायत दी गई थी।

IPL 2019 मांकड़िंग विवाद पर आलोचना झेल रहे अश्विन ने दिया ये बयान

बीसीसीआई अधिकारी और आईपीएल चेयरमैन ने टि्वटर पर अश्विन के फैसले पर असंतोष जताते हुए लिखा,“ मुझे याद है कि कप्तानों और मैच रेफरियों की बैठक में यह फैसला लिया गया था जिसमें मैं भी मौजूद था कि यदि कोई बल्लेबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज से बाहर निकल जाए तो उसे खेल भावना के तहत आउट न किया जाए।

राजीव शुक्ला ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,“यह बैठक कोलकाता में हुई थी, जिसमें आईपीएल टीमों के कप्तानों ने हिस्सा लिया था, जिनमें महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे।” आईपीएल अधिकारी ने लिखा कि संभवत: आईपीएल के किसी एक संस्करण की पूर्वसंध्या पर यह बैठक हुई थी जो कोलकाता में हुई थी।

बता दें कि पंजाब के कप्तान अश्विन जब 13वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर जोस बटलर को क्रीज से बाहर निकले हुए देखा और बल्लेबाज को रनआउट कर दिया। मैदानी अंपायर ने इसे लेकर थर्ड अंपायर से राय मांगी जिन्होंने नियमानुसार बटलर को आउट कर दिया। 

आईपीएल में यह अपने आप में पहला वाक्या है, जिस पर अश्विन को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अश्विन के बटलर को रनआउट करने के बाद मैच का पासा पलट गया और पंजाब ने वापसी करते हुए 14 रन से करीबी जीत हासिल कर ली। 

IPL 2019: मांकड़िंग विवाद पर भड़के वॉर्न, कोहली-स्टोक्स को लेकर कही ये बड़ी बात

राजस्थान के कोच पैडी उप्टन ने तो इस मामले में अश्विन के चरित्र पर ही सवालउठा दिया और मैच के बाद उनसे हाथ मिलाते समय अश्विन को कुछ शब्द कहे जो भारतीय स्पिनर को नागवार गुजरे। मैच के बाद बटलर ने भी अश्विन से हाथ तो मिलाया, लेकिन उनकी तरफ देखा नहीं।

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह इस मामले में टिप्पणी नहीं कर सकते और इस पर कोई भी कदम उठाना आईपीएल का काम है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 chairman rajeev shukla says had decided in presence of kohli dhoni not to mankad batsman in tournament