DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2018: राजस्थान को रहाणे से आस, एक नजर रिकॉर्ड्स पर

रहाणे

दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स का विवादों से चोली-दामन का साथ है। टीम को कप्तान स्टीव स्मिथ के गेंद से छेड़खानी करने के मामले में फंसने पर झटका लगा है। अब टीम को पटरी पर लाने और विवादों से दूर रखने की जिम्मेदारी नए कप्तान अजिंक्य रहाणो पर है। 

स्मिथ की कमी खलेगी : 

राजस्थान रॉयल्स को पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की काफी कमी खलेगी। फ्रेंचाइजी ने इस साल के लिए 12 करोड़ की बड़ी राशि में सिर्फ स्मिथ को रिटेन किया था। अब उनके नहीं खेलने पर टीम प्रबंधन को नए सिरे से अपनी रणनीति बनानी होगी और इस प्रकरण के साए से बाहर निकलना होगा।

रहाणे पर उम्मीदों का भार : टीम के नए कप्तान अजिंक्य रहाणे को फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया था और नीलामी में चार करोड़ में खरीदा था। रहाणे पर टीम को फिर चैंपियन बनाने का दारोमदार होगा। इसके अलावा वह बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर टीम की अगुआई करना चाहेंगे।

स्टोक्स, उनादकट पर निगाहें : राजस्थान के इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर और भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर भारी-भरकम राशि खर्च की है। स्टोक्स का भी विवादों से नाता रहा है। उम्मीद है कि वह अपनी प्रतिष्ठा के मुताबिक प्रदर्शन करेंगे। वहीं, बोली में सभी को चौंकाने वाले भारतीय खिलाड़ी उनादकट पर अच्छा प्रदर्शन कर खुद को सही साबित करने का दबाव होगा।

कप्तान-अजिंक्य रहाणे
मेंटोर-शेन वार्न
चैंपियन: 2008

घातक गेंदबाज
56 विकेट जयदेव उनादकट ने 47 मैचों में लिए
घातक बल्लेबाज
3057 रन सर्वाधिक अजिंक्य रहाणो के नाम राजस्थान की ओर से हैं

सबसे महंगे खिलाड़ी

नाम                       पैसे
जयदेव उनादकट  11.5 करोड़ रुपये
संजू सैमसन         8 करोड़ रुपये
के गौतम             6.2 करोड़ रुपये
विदेशी खिलाड़ी
बेन स्टोक्स    12.5 करोड़ रुपये
जोफ्रे आर्चर 7.2 करोड़ रुपये
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2018 Rajasthan Away from Rahane A Look at Records