फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL क्वालीफायर-2 KKRvSRH: गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों की होगी कड़ी परीक्षा!

IPL क्वालीफायर-2 KKRvSRH: गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों की होगी कड़ी परीक्षा!

आईपीएल 2018 का आज होने वाल दूसरा क्वालीफायर मैच इस सीजन के सबसे मजेदार मुकाबलों में से एक हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स खिताब जीतने के करीब पहुंचने में कोई...

IPL क्वालीफायर-2 KKRvSRH: गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों की होगी कड़ी परीक्षा!
कोलकाता, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 May 2018 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2018 का आज होने वाल दूसरा क्वालीफायर मैच इस सीजन के सबसे मजेदार मुकाबलों में से एक हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स खिताब जीतने के करीब पहुंचने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। देखा जाए तो कार्तिक और विलियमसन, दोनों की ही टीमों की सबसे बड़ी ताकत गेंदबाजी रही है। यही वजह है कि ईडन गार्डंस में दोनों के बॉलरों से ज्यादा बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी।

IPL क्वालीफायर-2: SRH के खिलाड़ी का खुलासा, ये 'तरकीब' पहुंचाएगी फाइनल में

IPL क्वालीफायर-2: राशिद की फिरकी में अब तक नहीं फंसा है ये बल्लेबाज!

लगातार हार से प्रेशर में SRH
ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ज्यादा दबाव में है। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है। वहीं दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं। 

IPL2018: फाइनल से पहले इस VIDEO ने मचाई हलचल, क्या फिर हुई है फिक्सिंग!

बल्लेबाजों के दम दिखाने का समय
हैदराबाद की गेंदबाजी टूनार्मेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में विविधता भी है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इसके दम पर टीम 130 जितने कम स्कोर को भी बचाने का दमखम रखती है। लेकिन बल्लेबाजी में कप्तान विलियमसन (685 रन) और शिखर धवन के अलावा किसी ने बड़ा कमाल नहीं दिखाया है। हालांकि कोलकाता के हालात थोड़े बेहतर हैं। स्पिन गेंदबाजों के साथ रसेल और प्रसिद्ध का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है। साथ ही रसेल, नरेन, लिन जैसे बल्लेबाज टीम की बड़ी ताकत हैं। लेकिन राजस्थान के खिलाफ कोलकाता के अधिकतर बैट्समेन सस्ते में आउट हुए थे जो चिंता का विषय हो सकता है।  

IPL-2018: T-20 क्रिकेट में सुरेश रैना का नहीं है कोई सानी,विराट-धौनी भी हैं पीछे

स्पिनर हो सकते हैं गेमचेंजर
दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डंस के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं। पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है। इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। 

'Head to Head' आंकड़े कोलकाता के साथ
आपको बता दें कि अब तक दोनों टीमों के बीच 14 आईपीएस मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 9 में केकेआर ने जीत दर्ज की है जबकि पांच में हैदराबाद को जीत मिली है। वहीं ईडन में कोलकाता से पार पाना मुश्किल नजर आता है। इस मैदान पर दोनों टीम की भिड़ंत में 5 केकेआर के नाम रहे हैं और सिर्फ एक मैच में हैदराबाद जीत दर्ज कर सकी है.

टीमें(संभावित): 

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, नीतीश राणा, जेवोन सियर्ल्स और प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कालोर्स ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और श्रीवत्स गोस्वामी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें