फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL-11:दिल्ली से जीती मुंबई तो होगी प्लेआॅफ के अंदर, हारी तो बाहर

IPL-11:दिल्ली से जीती मुंबई तो होगी प्लेआॅफ के अंदर, हारी तो बाहर

आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के लिए प्लेऑफ का रास्ता है। जीत उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम-4 के दरवाजे खोल देगी...

IPL-11:दिल्ली से जीती मुंबई तो होगी प्लेआॅफ के अंदर, हारी तो बाहर
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 20 May 2018 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के लिए प्लेऑफ का रास्ता है। जीत उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम-4 के दरवाजे खोल देगी तो वहीं हार उसे मायूस कर देगी। अपने पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से मात दी थी। इस मैच में केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जमाया था, जिससे मुंबई को राहत मिली थी। मुंबई की बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और उनके जोड़ीदार इविन लुइस के जिम्मे हैं। दोनों ने टीम को हमेशा ही मजबूत शुरुआत दी है।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

मुंबई का मध्यक्रम चिंता का विषय
टीम का मध्यक्रम निरंतरता रखने में विफल रहा है। यहां रोहित ने मोर्चा संभाले रखा है लेकिन हार्दिक पांड्या, उनके भाई क्रूणाल और पोलार्ड ने शुरू में निराश किया था। अब रोहित को उम्मीद होगी की यह तीनों अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन को इस मैच में आगे आना होगा। वहीं हार्दिक और पोलार्ड की भी कोशिश इस अहम मैच में अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान देने की होगी। स्पिन विभाग का जिम्मा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे पर होगा।

IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर फिर से प्लेऑफ से बाहर, इस तरह के MEMES हो रहे हैं वायरल

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए मैच सिर्फ सम्मान की लड़ाई
दिल्ली की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं है। अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली इस टीम की बल्लेबाजी युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के जिम्मे है। जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। पंत के अलावा दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और कप्तान अय्यर का ही बल्ला चला बाकी सब खामोश रहे हैं। गेंदबाजी में टीम ट्रेंट बोल्ट के कंधों पर निर्भर है। पिछले मैच में लेग स्पिनर अमित मिश्रा और नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने अच्छी गेंदबाजी की थी। पूरी उम्मीद है कि अय्यर आखिरी मैच में एक बार फिर दोनों को अंतिम एकादश में शमिल करेंगे।

IPL 2018: RCB की हार के बाद इस बात पर भड़के कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स को लेकर कही ये बड़ी बात

टीमें (संभावित): 

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट। 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मिशेल मैक्लेघन, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, अकिला धनंजय, बेन कटिंग, जेपी ड्यूमिनी, राहुल चहर, शरद लांबा, एडम मिलने, सिद्धेश लाड, मोहम्मद निधीश, मोहसीन खान, अनुकूल रॉय, प्रदीप सांगवान, तजिंदर सिंह, आदित्य तारे और सौरभ तिवारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें