DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2018 KKRvsRR:प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेंगे कोलकाता और राजस्थान

Rajstahan Royals vs Kolkata Knight Riders

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 49वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें ईडन गार्डन्स स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मुकाबला जीतना जरूरी होगा। कोलकाता और राजस्थान दोनों के ही 12 अंक हैं और दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं। नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है।

इस मैच के बाद कोलकाता 19 मई को प्लेऑफ में जगह बना चुकी सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी, वहीं इसी दिन राजस्थान का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गत रविवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर की धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने सात विकेट से जीत हासिल की।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

राजस्थान टीम की मजबूती और कमजोरी
आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान एक सप्ताह पहले टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी, लेकिन बटलर की 94 रनों की शानदार पारी के दम पर टीम ने मुंबई के दिए 169 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। बटलर के अलावा वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान रहाणे अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय रही है। गेंदबाजी में आर्चर के अलावा, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई के खिलाफ आर्चर ने सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था। उन्होंने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया।

KXIPvRCB: शर्मनाक हार के बाद अश्विन के चेहरे का रंग उड़ा, मैच के बाद कुछ ऐसा कहा

कोलकाता टीम की मजबूती और कमजोरी
कोलकाता पर नजर डाली जाए, तो दिनेश कार्तिक की टीम मुंबई के खिलाफ मिले 102 रनों की हार से निकलने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इस टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रनों से हराया था।  पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में कोलकाता ने 245 रन बनाए थे, जो आईपीएल के इतिहास में चौथा सवोर्च्च स्कोर है। कार्तिक अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं। बल्लेबाजी में सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल उनका साथ दे रहे हैं। इस बीच नितीश राणा और शुभम गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ रसेल अच्छी गेंदबाजी से भी कोलकाता का साथ दे रहे हैं। इसमें एम. प्रसिद्ध कृष्ण भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

IPL 2018: ये हैं वो दो तरीके जिससे प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

टीमें: 

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेण, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्ण, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, आर. विनय कुमार, रिंकु सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवोन सियरले, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी और टॉम कुरैन

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरीक क्लासेन, बेंजामिन स्टोक्स, जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, जोफ्रा आॅर्चर, कृष्णप्पा गौथम, जोस बटलर, डी आर्की शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, जाहिर खान पाकतीन, बेन लॉफलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, दुश्मंथा चमीरा, अनुरीत सिंह, आर्यमान विक्रम बिरला, एस. मिधुन, श्रेयस गोपाल, प्रशांत चोपड़ा, जतिन सक्सेना, अंकित शमार् और महिपाल लोमरोर। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2018 Match No 49th KKR vs RR at Eden Gardens Stadium Match Preview
brufen