DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: रहाणे की इस हरकत से स्मिथ भी रह गए दंग, ऐसे जीता सबका दिल

रहाणे की खेलभावना बनी मिसाल
रहाणे की खेलभावना बनी मिसाल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में अजिंक्य रहाणे ने खेल भावना के दो ऐसे उदाहरण पेश किए, जिससे हर युवा क्रिकेटर सीख ले सकता है। क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के रहाणे ने इसे एक बार फिर साबित किया। मंगलवार को आईपीएल-10 के पहले क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ रहाणे ने बाउंड्री लाइन पर शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया और ऐसा लगा कि उन्होंने मिशेल मैक्लिनेगन को पवेलियन भेजने का इंतजाम कर दिया है।

हालांकि रहाणे ने बाउंड्री लाइन पर इस कैच लेने के बाद ही ऐसा कुछ किया कि कप्तान स्टीव स्मिथ भी चौंक गए। रहाणे ने इस मैच में 56 रनों की पारी खेली। पुणे ने मुंबई के सामने जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई को आखिरी ओवर में 30 रनों की जरूरत थी। 19वां ओवर पुणे की ओर से जयदेव उनाद्कट ने फेंका। ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का पड़ा लेकिन इस छक्के के पीछे एक मजेदार किस्सा है। आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या था पूरा मामला...

SRHvKKR: हारने वाली टीम होगी IPL10 से OUT, जानें कैसा हो सकता है प्लेइंग-11

बेमिसाल माही: IPL के सुपर प्लेयर हैं धौनी, 7वीं बार खेलेंगे फाइनल मैच

VIDEO: छक्का या आउट
VIDEO: छक्का या आउट

मैक्लिनेगन ने मिडविकेट पर ऊंचा शॉट खेला, रहाणे ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए कैच किया और बाउंड्री लाइन के अंदर गिरने से पहले गेंद कप्तान स्टीव स्मिथ को थमा दी। स्मिथ को भी लगा कि मैक्लिनेगन आउट हो गए। लेकिन बाउंड्री लाइन के पार गिरते ही रहाणे ने इशारे से बता दिया कि उन्होंने सफाई से कैच नहीं लपका है। रिप्ले में साफ हो गया कि ये छक्का था।

इसका वीडियो आईपीएल के आधिकारिक पेज पर शेयर किया गया है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2017: Ajinkya Rahane wins hearts with a gesture symbolising the spirit of cricket