DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 11 :राजस्थान में इन खिलाड़ियों की हो सकती वापसी, इन तीन टीमों में भी होगा बड़ा बदलाव

राजस्थान और चेन्नई की वापसी के साथ पुराने खिला़ड़ियों पर सबकी नजर
राजस्थान और चेन्नई की वापसी के साथ पुराने खिला़ड़ियों पर सबकी नजर

आईपीएल 11 की तैयारियां काफी समय पहले से ही शुरू हो गयी हैं। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की वापसी होगी। इन टीमों के आते ही दूसरी टीमों के खिलाड़ियों में बदलाव होगा। पुरानी अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन करने में ज्यादा समय यहीं लगाएंगी। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि रिटेंशन सरप्राइज पैकेज क्या निकलता है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ ही विदेशी पर भी सबकी निगाहें टिकी होंगी।  

राजस्थान रॉयल्स :

चेन्नई की तरह वापसी कर रहे राजस्थान को 2015 की अपनी टीम से खिलाड़ियों को चुनना होगा और उनके लिए सबसे बड़े फायदे का सौदा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ हो सकते है जो इस समय करिश्माई फॉर्म में हैं और कप्तानी संभाल सकते हैं। स्मिथ को पिछले सत्र में धोनी को हटाकर पुणे का कप्तान बनाया गया था। स्मिथ के साथ साथ अजिंक्या रहाणे और जेम्स फॉकनर को भी रिटेन किया जा सकता है।  

कोलकाता नाइट राइडर्स :

दो बार चैंपियन रही इस टीम के कप्तान गौतम गंभीर को लेकर खबरें उड़ती रही थी कि उन्हें रिटेन नहीं किया जाए लेकिन शाहरुख़ खान की टीम के पास गंभीर के अलावा कोई और विकल्प नहीं दिखाई देता। कोलकाता के लिए रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों की होड़ में सुनील नारायण, मनीष पांडेय , कुलदीप यादव और रोबिन उथप्पा शामिल रहेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें : पंजाब और बैंगलुरू के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

पंजाब और आरसीबी में भी होंगे बड़े बदलाव
पंजाब और आरसीबी में भी होंगे बड़े बदलाव

किंग्स इलेवन पंजाब :

दिल्ली जैसा हाल पंजाब का है जिसमें विदेशी खिलाड़ियों का ज्यादा दबदबा है लेकिन केवल दो विदेशी खिलाड़ी रिटेन करना मुश्किल काम होगा। टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पहली पसंद रहेंगे। रिटेंशन के लिए अन्य खिलाड़ियों में इंग्लैंड के ट्वंटी- 2० कप्तान इयोन मॉर्गन, आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारतीय खिलाड़ियों में अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा पर निगाहें रहेंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :

टूनार्मेंट की यह एक ऐसी टीम है जिसमें सबसे ज्यादा स्टार खिलाड़ी रहे लेकिन पिछले सत्र में इसने सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन किया। कप्तान विराट कोहली , क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बावजूद बेंगलुरु टीम के छक्के छूटे रहे। इसके बावजूद टीम इन तीनों को रिटेन कर सकती है। टीम की नजरें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर भी रह सकती हैं जिनका सीमित ओवरों में हाल का प्रदर्शन शानदार रहा है और टूनार्मेंट में भी उन्होंने अपनी स्पिन की धार दिखाई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 11 Rajasthan Royals rcb kkr retain these top players