फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL-11 क्वालीफायर-2:ईडन गार्डंस पर KKR और SRH के बीच होगी दमदार जंग

IPL-11 क्वालीफायर-2:ईडन गार्डंस पर KKR और SRH के बीच होगी दमदार जंग

ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मुकाबले में...

IPL-11 क्वालीफायर-2:ईडन गार्डंस पर KKR और SRH के बीच होगी दमदार जंग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताThu, 24 May 2018 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मुकाबले में अपना अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। शुक्रवार को जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

KKR ने पिछले चार मुकाबलों में दर्ज की है जीत

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं। मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद कोलकाता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली। दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूनार्मेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। 

IPL-2018: T-20 क्रिकेट में सुरेश रैना का नहीं है कोई सानी,विराट-धौनी भी हैं पीछे

SRH को पिछले चार मुकाबलों में मिली है हार

राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा। बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं। इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फार्म में लौट आए हैं जिन्होंने पिछले में बल्ले और  गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। मुकाबले यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डन्स के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं। पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है,इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। लीग चरण में इस मैदान पर हैदराबाद कोलकाता को पांच विकेट से हरा चुका है। 

IPL-11:स्टार पत्नी का फ्लॉप पति, स्टुअर्ट बिन्नी का कुछ यूं उड़ा मजाक

टीमें: 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, मिशेल जानसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, इशांक जग्गी, नीतीश राणा, विनय कुमार, अपूर्व वानखड़े, रिंकू सिंह, शिवम मावी, कैमरून डेलपोर्ट, जेवोन सियर्ल्स, टॉम कुरैन और प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कालोर्स ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डन, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन और एलेक्स हेल्स। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें