DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: ऋषभ पंत के फैन हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कही ये बड़ी बात 

rishabh pant  afp

IPL 2019:  भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishab Pant) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से पहले मैच में 27 गेंद में नाबाद 78 रन की पारी खेलने के बाद कहा कि उन्हें टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में खुशी होगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली इस पारी से पंत की विश्व कप टीम में जगह बनाने की संभावना भी बढ़ गई है।

मुंबई के खिलाफ दिल्ली की 37 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 21 साल के ऋषभ पंत ने कहा, ''टीम की जरूरत के अनुसार मुझे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में खुशी होगी।''   शीर्ष स्तर के क्रिकेट में अब तक की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, ''यह शानदार सफर रहा है, मैं अपने क्रिकेट करियर में रोजाना कुछ सीखने का प्रयास कर रहा हूं। जब आपकी टीम जीतती है तो अच्छा लगता है। मैं अधिकांश समय स्थिति के अनुसार खेलने का प्रयास करता हूं।''

उन्होंने कहा, ''जब टीम के लिए रन गति बढ़ाने की जरूरत होती है तो मैं जोखिम उठाता हूं और आज यह काम कर गया। विशेषकर टी-20 में आपको कुछ अलग करना होता है। गेंदबाज जब आपको शॉट खेलने के लिए जगह नहीं देते तो आपको खुद जगह बनानी होती है।''

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप 2019 में शामिल करने की बात कही है। उन्होंने पंत की तारीफ करते हुए लिखा- पता नहीं क्यों भारत में इस खिलाड़ी की आलोचना होती है। इसे वैसे ही खेलने दिया जाए, जैसा यह खेलता है। 

बता दें कि दिल्ली ने इस मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 213 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद मुंबई को 19.2 ओवर में 176 रन पर ढेर कर दिया। पंत को उनकी मैच जिताऊ विस्फोटक पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया। 

ऋषभ पंत ने 27 गेंदों की विस्फोटक पारी में सात चौके और सात छक्के लगाए। दिल्ली की पारी का सबसे बड़ा आकर्षण पंत की पारी रही और जिस अंदाज में उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर छक्के लगाए उसे लम्बे समय तक याद रखा जाएगा। बुमराह पर छक्के मारना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल काम है लेकिन पंत ने बुमराह की गेंदों पर दो छक्के पड़े।

ऋषभ पंत ने 15 वें ओवर से हाथ खोले और मुंबई इंडियंस के हर गेंदबाज की तबियत से धुनाई की कि दिल्ली का स्कोर 200 के पार पहुंच गया। पंत के प्रहारों का आलम था कि 15वें ओवर में 17 रन, 16वें ओवर में 18 रन, 17वें ओवर में 12 रन, 18वें ओवर में 15 रन, 19वें ओवर में 21 रन और 20वें ओवर में 16 रन पड़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ip 2019 former england captian praises rishabh pant after whirlwind knock