DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI WC 2019: इस बार भारत के खिलाफ हार का क्रम तोड़ेगा पाकिस्तान- इंजमाम

दोनों टीमों का वनडे विश्व कप में अब तक छह बार आमना-सामना हुआ है और हर मर्तबा भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है।

virat kohli and sarfraz jpg

खेल के मैदान में भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता ​जग-जाहिर है। जब बात क्रिकेट विश्व कप की होती है तो भारत हमेशा ही पाकिस्तान पर बीस साबित हुआ है। इन दोनों टीमों का वनडे विश्व कप में अब तक छह बार आमना-सामना हुआ है और हर मर्तबा भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है। इंग्लैंड एंड वेल्स की मेजबानी में आगामी 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के 12वें संस्करण में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर 16 जून को होने वाले इस मुकाबले में अगर पिछले रिकॉर्ड को देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिखाई पड़ता है। लेकिन पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को विश्वास है कि इस बार उनकी टीम विश्व कप में भारत के खिलाफ अपने हार के सिलसिले को तोड़ने में कामयाब रहेगी।

READ ALSO: INDvsNZ: वॉर्म अप मैच में विकेट के पीछे नहीं, कुछ ऐसे नजर आए धौनी, देखें- VIDEO

लगातार 10 वनडे मैच हारकर विश्व कप में उतरेगी पाकिस्तान की टीम
पाकिस्तान क्रिकेट की वेबसाइट से बातचीत में इंजमाम ने कहा, 'लोग भारत और पाकिस्तान के मैच को बहुत गंभीरता से लेते हैं और कुछ तो यहां तक कहते हैं कि अगर हम भारत के खिलाफ केवल विश्व कप में जीत दर्ज कर लेते हैं तो हमें खुशी होगी। मुझे उम्मीद है कि हम भारत के खिलाफ विश्व कप मैचों में हार का क्रम इस बार तोड़ने में सफल रहेंगे।' इंजमाम ने कहा कि विश्व कप का मतलब केवल भारत के खिलाफ होने वाला मैच नहीं है और पाकिस्तान में अन्य टीमों को हराने की भी क्षमता है। पाकिस्तान की टीम वनडे में लगातार दस हार के साथ विश्व कप में कदम रखेगी। उसे विश्व कप अभ्यास मैच में भी अफगानिस्तानी टीम के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से ठीक पहले हुए वनडे सीरीज में 4-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Inzamam ul Haq is hopeful that Pakistan will end losing streak against India in ICC ODI World Cup