DA Image
29 जुलाई, 2020|5:47|IST

अगली स्टोरी

विराट कोहली या बाबर आजम, जानिए इंजमाम उल हक की नजर कौन है बेहतर बल्लेबाज

25 वर्षीय बाबर आईसीसी टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल रैंकिंग में क्रम से पांचवें, तीसरे और पहले पायजदान पर हैं। वहीं विराट कोहली क्रम से पहले, दूसरे और 10वें पायदान पर हैं।

babar azam and virat kohli photo social media

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बाबर आजम और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तुलना को लेकर अपनी बात रखी है। बाबर आजम ने पिछले एक साल में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाने लगी है। 25 वर्षीय बाबर आईसीसी टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल रैंकिंग में क्रम से पांचवें, तीसरे और पहले पायजदान पर हैं। वहीं विराट कोहली क्रम से पहले, दूसरे और 10वें पायदान पर हैं।

विराट कोहली को ट्रोल करने चले थे केविन पीटरसन, ऐसे हो गई बोलती बंद

पाकिस्तान के पूर्व चीफ सिलेक्टर रह चुके इंजमाम ने कहा कि 20 वर्ष की उम्र में मई 2015 में डेब्यू के बाद से बाबर आजम ने अपनी बैटिंग से काफी प्रभावित किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 50 से ज्यादा है और उनके खाते में पांच सेंचुरी, 13 हाफसेंचुरी दर्ज हैं। जियो सुपर के मुताबिक इंजमाम ने कहा, 'कुछ ही साल में उसने काफी कुछ हासिल कर लिया है, मुझे पता है कि आने वाले समय में वो और भी बहुत कुछ हासिल कर लेगा। कोहली को खेलते हुए 10 साल हो चुके हैं, जबकि बाबर आजम को तीन-चार साल हुए हैं, अगर आप विराट के शुरुआती साल के करियर से तुलना करेंगे तो आप पाएंगे कि बाबर उनसे आगे हैं।'

माइकल हसी ने चुनी ऑलटाइम डरावनी IPL XI,धोनी को बनाया कप्तान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम अभी तक 102.50 की औसत से 615 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ बाबर आजम ने 104, नॉटआउट 102 और 143 रनों की पारियां खेली हैं। एडिलेड टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 97 रनों का योगदान दिया था। विराट, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट को मौजूदा दौर का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है और अब इस लिस्ट में बाबर आजम का नाम भी जुड़ गया है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Inzamam-ul-Haq gives his verdict on Virat Kohli vs Babar Azam debate