DA Image
1 अप्रैल, 2020|11:51|IST

अगली स्टोरी

इंजमाम ने लिया 3 बल्लेबाजों का नाम, कहा- इन्होंने क्रिकेट को बदल दिया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि सर विवियन रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या और अब्राहम डिविलियर्स, तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदल दिया है।

former pakistan captain inzamam-ul-haq screen grab

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि सर विवियन रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या और अब्राहम डिविलियर्स, तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदल दिया है। इंजमाम उल हक ने तीन अलग-अलग युग के क्रिकटरों का नाम लिया और कहा कि इन खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल के दम पर क्रिकेट को पूरी तरह से बदल कर रख दिया। 

अपने समय के महान बल्लेबाज इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, “काफी साल पहले रिचर्ड्स ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया। उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे, लेकिन उन्होंने सबको दिखाया कि कैसे तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है। उन्होंने लोगों को बताया कि तेज गेंदबाजों पर भी आक्रमण किया जा सकता है।”

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए भारतीय लीजेंड्स की टीम का ऐलान, सचिन-सहवाग से लेकर युवराज-जहीर खेलते आएंगे नजर

इंजमाम ने जयसूर्या को लेकर कहा, “दूसरा बदलाव जयसूर्या लेकर आए। उन्होंने इनिंग के पहले 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर धावा बोलने का निर्णय लिया। उनके आने के पहले हवा में शॉट खेलने वालों को आम तौर पर बल्लेबाज नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने पहले 15 ओवरों में इनफील्ड के ऊपर से शॉट खेलकर इस परिभाषा को बदल दिया।” 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने डिलिविलियर्स के बारे में कहा, “तीसरे खिलाड़ी, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया, वह डिविलियर्स है। आज के समय में वनडे और टी-20 में खेले जा रहे तेज क्रिकेट के लिए मैं डिविलियर्स को जिम्मेदार ठहराता हूं। पहले के बल्लेबाज सीधे बैट से शॉट खेलते थे, लेकिन डिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने शुरू कर दिए।” 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Inzamam ul Haq credits Viv Richards Sanath Jayasuriya and AB de Villiers for changing cricket