Interview for Team India Head Coach Post is continue at BCCI headquarters in Mumbai final announcement will be made at 4 pm today - टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए मुंबई में इंटरव्यू जारी, आज शाम 7 बजे होगा ऐलान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए मुंबई में इंटरव्यू जारी, आज शाम 7 बजे होगा ऐलान

टीम इंडिया के नए हेड कोच का इंतजार आज (16 अगस्त) शाम सात बजे खत्म हो जाएगा। इस पद के लिए फाइनल राउंड में पहुंचे सभी 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वार्टर में चल रहा है।

bcci jpg

टीम इंडिया के नए हेड कोच का इंतजार आज (16 अगस्त) शाम सात बजे खत्म हो जाएगा। इस पद के लिए फाइनल राउंड में पहुंचे सभी 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वार्टर में चल रहा है। ये 6 उम्मीदवार रवि शास्त्री, माइक हेसन, टॉम मूडी, रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत और फिल सिमंस हैं।  के लिए इंटरव्यू कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (क्रिकेट एडवाजरी कमिटी) ले रही है। इस समिति के अन्य सदस्यों में टीम इंडिया पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। 

इसके साथ ही सपोर्ट स्टाफ के नामों का ऐलान भी शुक्रवार को ही कर दिया जाएगा। सपोर्ट स्टाफ के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद इंटरव्यू ले रहे हैं। बीसीसीआई का कहना है कि उसके पास कोच पद और सपोर्ट स्टाफ के लिए 2000 से अधिक आवेदन आए थे। हालांकि काेच पद चुनने के लिए बीसीसीआई का एक पैमाना ये भी है कि उक्त दावेदार ने कम से कम 30 टेस्ट और 50 वनडे खेले हों। लेकिन माइक हेसन के मामले में इस नियम को नजरंदाज किया गया है। हेसन ने कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने अपनी कोचिंग में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को कई अहम सफलताएं दिलाईं हैं।

वहीं लालचंद राजपूत ने दो टेस्ट और चार वनडे खेले हैं, लेकिन वह 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के निदेशक रह चुके हैं। छह दावेदारों में से तीन विदेशी कोच हैं। हालांकि डंकन फ्लेचर की विदाई के बाद से बीसीसीआई ‌किसी विदेशी को भारतीय टीम का कोच बनाने के पक्ष में नजर नहीं आई है। कैरेबियाई सरजमीं पर भी टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भारत ने दबदबे भरा प्रदर्शन किया है। साथ ही कप्तान विराट कोहली के सार्वजनिक समर्थन के बाद अगर रवि शास्त्री को दोबारा यह जिम्मेदारी मिलती है तो अधिक हैरानी नहीं होगी। रवि शास्‍त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे खेले हैंं। शास्‍त्री का दावा इसलिए भी मजबूत है।

Read Also: अंपायर के सिर पर लगा था बल्लेबाज का शॉट, एक महीने कोमा में रहने के बाद हुई मौत

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Interview for Team India Head Coach Post is continue at BCCI headquarters in Mumbai final announcement will be made at 4 pm today