DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 ICC World Cup: फिक्सिंग से निपटने के लिए आईसीसी ने अपनाया यह नया तरीका

विश्व कप का आगाज 30 मई को हो रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स में इस बार विश्व कप खेला जा रहा है और पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

icc rankings jpg

2019 ICC World Cup: आईसीसी विश्व कप के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। फिक्सिंग से निपटने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कमर कस कर तैयार है। पहली बार आईसीसी विश्व कप में सभी 10 टीमों के पास भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रहेगा ताकि टूर्नामेंट को पाक साफ रखा जा सके।

डेली टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी हर टीम के साथ एक भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रखेगी जो अभ्यास मैचों से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक साथ रहेगा। रिपोर्ट में कहा गया, 'इससे पहले आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे। इसके कारण टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था।'

बुमराह की गेंद पर डिकॉक से हुई ये बड़ी गलती, फिर पेसर ने किया कुछ ऐसा

VIDEO: खून बहता रहा फिर भी बल्लेबाजी करते रहे वॉटसन, अब दुनिया कर रही सलाम

इसमें कहा गया, 'अब एक ही अधिकारी हर टीम के साथ अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के अंत तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी। उनके साथ अभ्यास और मैचों के लिए भी जाएगा। ये विश्व कप को फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की आईसीसी की कवायद का हिस्सा है। विश्व कप का आगाज 30 मई को हो रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स में इस बार विश्व कप खेला जा रहा है और पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:International Cricketers Warned Against Match-Fixing Ahead of ICC World Cup 2019