फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदीपक चाहर ने कहा- अगर ऐसा नहीं किया तो मैं सर्वाइव नहीं कर पाऊंगा

दीपक चाहर ने कहा- अगर ऐसा नहीं किया तो मैं सर्वाइव नहीं कर पाऊंगा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा है कि वो आने वाले समय में अपने खेलने के शेड्यूल को लेकर सतर्क रहेंगे। दीपक चाहर को हाल में लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया, जिसके चलते उन्हें टीम से...

दीपक चाहर ने कहा- अगर ऐसा नहीं किया तो मैं सर्वाइव नहीं कर पाऊंगा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Jan 2020 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा है कि वो आने वाले समय में अपने खेलने के शेड्यूल को लेकर सतर्क रहेंगे। दीपक चाहर को हाल में लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। उनका मानना है कि खुद को ज्यादा खेलने के लिए पुश करने के चक्कर में उन्हें ये इंजरी हुई है। चाहर के लिए पिछला साल काफी अच्छा रहा है और उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुछ मैच विनिंग प्रदर्शन किए।

2018 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था और इसके बाद से इस फॉरमैट में टीम इंडिया के लिए लगातार खेल रहे हैं। अपनी स्विंग गेंदबाजी से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया है और साथ ही डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी भी की है। 27 वर्षीय दीपक वनडे इंटरनेशनल फॉरमैट में भी अपनी जगह पक्की करना चाहते थे, लेकिन इंजरी के चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब वो इस साल अप्रैल तक मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कहा, 'मेरी कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर ज्यादा खेलने की वजह से हुआ है।' उन्होंने टेलिग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो पिछले दो साल से काफी ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं।

2020 में जानिए टीम इंडिया को कब-कब और कहां-कहां मैच खेलने हैं

झाड़ू लगाने के अंदाज में राशिद खान ने जड़ा चौका, वीडियो हो गया वायरल

उन्होंने कहा, 'ऐसे में मुझे आगे थोड़ा सिलेक्टिव होना पड़ेगा, नहीं तो मैं ऐसे में सर्वाइव नहीं कर पाऊंगा।' चाहर ने टी20 इंटरनेशनल में एक पारी में बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब वो श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि वो कोशिशि करेंगे कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) तक फिट हो जाएं और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल सकें। इस साल मार्च के अंत में आईपीएल का आगाज होना है।

उन्होंने कहा, 'मेरा लक्ष्य है कि मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहूं, लेकिन साथ ही मैं जरूरी ट्रेनिंग और एक्सरसाइज भी करता रहूंगा जिससे अपनी खोई गति हासिल कर सकूं। क्योंकि मैं लगातार खेल रहा था इसलिए अपनी गेंदबाजी स्पीड के दो से तीन km/h गति कम हो गई। जहां तक गेंदबाजी में वेरिएशन की बात है, मैं अपनी यॉर्कर गेंद को और बेहतर करने पर काम करूंगा, जो मुझे लगता है पहले से बेहतर हुई है। इसके अलावा मैं लेग-कटर्स गेंदों पर भी काम करूंगा।'
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें