DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  बहुत से लोगों ने सोचा था कि मैं भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा: जसप्रीत बुमराह
क्रिकेट

बहुत से लोगों ने सोचा था कि मैं भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा: जसप्रीत बुमराह

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Mon, 27 Apr 2020 06:53 AM
बहुत से लोगों ने सोचा था कि मैं भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा: जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बड़ी तेजी से दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक बन गए हैं, लेकिन उनका कहना है कि कइयों ने सोचा था कि वह भारत के लिए लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे। बुमराह ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम के लाइव सत्र के दौरान यह खुलासा किया। करियर की शुरुआत में क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनके एक्शन की आलोचना की थी। कई लोगों ने कहा था कि यदि वह इसी तरह गेंदबाजी करते रहे तो एक दिन अपना घुटना तुड़वा बैठेंगे। कुछ लोगों ने टेस्ट क्रिकेट में उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे, लेकिन बुमराह ने इन सबको गलत साबित कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने ना केवल अपनी एक अलग पहचान बनाई, बल्कि अब बहुत से युवा उनके नक्शेकदम पर चल रह हैं।

जब युवराज ने उनके अजीब गेंदबाजी एक्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ''कई लोगों ने मुझे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा और ऐसा कहा जा रहा था कि मैं देश के लिए खेलने वाला अंतिम खिलाड़ी होऊंगा।''

श्रेयस अय्यर ने बहन के साथ शेयर किया वीडियो, धवन ने पूछा-मुंह पर पाउडर लगा रखा है क्या?

26 साल के खिलाड़ी ने जनवरी 2016 में भारत के लिए पदार्पण किया। उन्होंने कहा, ''उन्होंने मुझे कहा कि मैं सिर्फ रणजी ट्रॉफी ही खेलूंगा। लेकिन मैं सुधार करता रहा और अपने एक्शन पर अडिग रहा।''

बता दें कि  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत को अपनी कप्तानी में पहला विश्व कप खिताब देने वाले कपिल देव ने भी जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन को लेकर सवाल उठाए थे। अपने समय के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर रहे कपिल ने कहा था कि बुमराह का बॉलिंग एक्शन ही ऐसा है, जिससे वो चोटिल होने की आशंका बढ़ जाती है। 

चार IPL खिताब जीतने के बाद भी रोहित शर्मा को है इस बात का अफसोस, बताया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

उन्होंने कहा था कि उनका एक्शन ऐसा है जो चोटों को अट्रैक्ट करता है। वो अपने शरीर से ज्यादा हाथ का इस्तेमाल करते हैं, तो ये उनके लिए एक दिक्कत हो सकती है। बुमराह से ज्यादा भुवनेश्वर कुमार खेलेंगे, क्योंकि उनके बॉलिंग एक्शन में पूरा शरीर शामिल होता है।

संबंधित खबरें