DA Image
1 अप्रैल, 2020|8:18|IST

अगली स्टोरी

ICC Women's T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी महिला टीम, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच अभी तक कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीन बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने और 8 बार न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज की है।

india vs bangladesh  t20 world cup  live score and updates ap

पहले दो मैचों में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश पर जीत से उत्साह से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार (27 फरवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने अगले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करके सेमीफाइनल के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी।भारतीय  टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 17 रन से और बांग्लादेश पर 18 रन से जीत दर्ज करने के लिए बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। भारत अभी पांच टीमों के ग्रुप ए में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है।

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीन बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने और 8 बार न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज की है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इन दोनों के बीच इस टूर्नामेंट में अभी तक कुल तीन मैच खेले गए हैं, जिसमें से एक भारतीय महिला टीम ने और दो न्यूजीलैंड महिला टीम ने जीते हैं।

ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम और INDvsNZ  W टीम का प्लेइंगXI

भारतीय टीम ने 2018 विश्व कप के ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था, लेकिन उसके बाद टीम को 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार तीन मैचों में हार मिली है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2018 टी-20 विश्व कप में आठ छक्कों और सात चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली थी। इससे पहले भारत को पिछले तीन संस्करणों में यानी 2012, 2014 और 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगी, जो ग्रुप ए और ग्रुप बी से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच खेला जाएगा। पहले दो मैचों में भारत ने गेंदबाजी में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना से बड़े स्कोर की उम्मीद है। न्यूजीलैंड के पास कप्तान सोफी डिवाइन, सूजी बेट्स, ली ताहुहु और अमेलिया केर के रूप में कुछ शीर्ष स्तर की खिलाड़ी हैं। कीवी टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को आसानी से सात विकेट से हराया। उस मैच में डिवाइन ने नाबाद 75 रन की पारी खेली थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
भारत:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर में से।

ICC Women's T20 World Cup 2020 IND W vs NZ W: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

न्यूजीलैंड: सोफी डिवाइन (कप्तान), रोजमेरी मेयर, अमेलिया केर, सूजी बेट्स, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेन्सेन, लीग कास्पेरेक, जेस केर, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), केटी पर्किन्स, अन्ना पीटरसन, रेचेल प्रीस्ट , ली ताहुहु में से।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:inICC Womens T20 World Cup 2020 Match 9 Group A India vs new zealand head to head record ind w vs nz w match preview at junction oval melbourne