फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDW vs SAW: 343 रन बनाकर स्मृति मंधाना की चमकी किस्मत, मिला ये धांसू अवॉर्ड; दीप्ति शर्मा की भी बल्ले-बल्ले

INDW vs SAW: 343 रन बनाकर स्मृति मंधाना की चमकी किस्मत, मिला ये धांसू अवॉर्ड; दीप्ति शर्मा की भी बल्ले-बल्ले

India Women vs South Africa Women ODI Series: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना साउथ अफ्रीका के खिलाफ महिला वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए। मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया।

INDW vs SAW: 343 रन बनाकर स्मृति मंधाना की चमकी किस्मत, मिला ये धांसू अवॉर्ड; दीप्ति शर्मा की भी बल्ले-बल्ले
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का रविवार को समापन हो गया। भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से धूल चटाई। साउथ अफ्रीका ने 216 रन का टारगेट दिया। स्मृति मंधाना (83 गेंदों में 90, 11 चौके) की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने 40.4 ओवर में आसानी से विजयी परचम फहराया। मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया। सलामी बल्लेबाज मंधाना पूरी सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आईं। उनके बल्ले से कुल 343 रन निकले। उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में शतक जमाया था।

मंधाना के अलावा सीरीज में कोई भी 200 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। उनके बाद ज्यादा रन साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने बनाए। वोल्वार्ड्ट ने तीन पारियों में 200 रन जुटाए, जिसमें एक सेंचुरी शामिल है। तीसरे नंबर पर भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर रहीं। उन्होंने 155 रन बनाए। मंधाना ने प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड हासिल करने के बाद कहा, ''तीसरे वनडे में शतक से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण रहा। इस तरह के शॉट (स्वीप) कभी-कभी कारगर साबित होते हैं और आपको खुद पर भरोसा बनाए रखना होता है। बॉलिंग यूनिट ने अच्छी गेंदबाजी की। हमें एक सीरीज खेलनी है, एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप है।''

वहीं, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की भी बल्ले-बल्ले हुई। दीप्ति को तीसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। उन्होंने 10 ओवर के स्पेल में महज 27 रन देकर दो विकेट झटके। दीप्ति ने मैच के बाद कहा, ''आज गेंदबाजी का भरपूर आनंद लिया और हमने अपनी योजनाओं को पूरी तरह से अमल किया। मैं हमेशा अपनी स्टॉक बॉल का समर्थन करती हूं और हर तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार रहती हूं। मैं पिच को ध्यान में रखते हुए स्थिति को समझने की कोशिश करती हूं।'' बता दें कि दीप्ति ने सीरीज में सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए। आशा शोभना और पूजा वस्त्रकार ने चार-चार विकेट चटकाए। दीप्ति ने पहले मैच में 37 रन की अहम पारी भी खेली थी।

Advertisement