फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDW vs SAW: स्मृति मंधाना को 11 साल बाद नसीब हुई विकेट वाली खुशी, करियर के पहले ओवर में चौंकाया; देखें VIDEO

INDW vs SAW: स्मृति मंधाना को 11 साल बाद नसीब हुई विकेट वाली खुशी, करियर के पहले ओवर में चौंकाया; देखें VIDEO

Smriti Mandhana First international Wicket: स्मृति मंदाना इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे वनडे में सुने लुस का शिकार किया। यह मंधाना के करियर का पहला इंटरनेशनल विकेट है। उनकी खुशी देखने लायक थी।

INDW vs SAW: स्मृति मंधाना को 11 साल बाद नसीब हुई विकेट वाली खुशी, करियर के पहले ओवर में चौंकाया; देखें VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 120 गेंदों में 18 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 136 रन बनाए, जो उनका हाईएस्ट वनडे स्कोर है। मंधाना ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित मैच में एक और कमाल किया। उन्होंने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में पहली बार गेंदबाजी की। उन्होंने करियर के पहले ओवर में चौंकाते हुए साउथ अफ्रीका की दिग्गज क्रिकेटर सुने लुस का शिकार किया। पहला इंटरनेशनल विकेट लेने के बाद मंधाना की खुशी देखने लायक थी।

326 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अरुंधति रेड्डी ने चौथे ओवर में ओपनर तजमीन ब्रिट्स (5) को बोल्ड किया। दीप्ति शर्मा ने 12वें ओवर में एनेके बॉश (18) को पवेलियन भेजा। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15वें ओवर में मंधाना को गेंद थमाई। मंधाना ने करियर की दूसरी गेंद पर लुस को अपने जाल में फंसाया। लुस ने ऑफ स्टंप के बाहर आई गेंद पर शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन विकेटकीपर ऋचा घोष को कैच थमा बैठीं। उन्होंने 13 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 12 रन जुटाए। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाली मंधाना दाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज हैं।

देखें वीडियो...

मंधाना ने इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच में 2 ओवर डाले और 13 रन खर्च किए। उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। वह 15वें ओवर के बाद 17वें ओवर में बॉलिंग के लिए आईं, जिसमें सात रन दिए। मंधाना ने इंटरनेशनल करियर में भले ही पहली बार गेंदबाजी की लेकिन वह प्रोफेशनल क्रिकेट में कई बार बॉलिंग कर चुकी हैं। उन्होंने महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए गेंदबाजी की। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में तीन गेंदें फेंकी और 9 रन खर्च किए थे। उन्होंने अप्रैल में पुणे में आयोजित सीनियर महिला मल्टी-डे इंटरजोनल टूर्नामेंट में भी गेंदबाजी की। उन्होंने महिला बिग बैश लीग में भी गेंदबाजी की है, जहां उनके नाम तीन विकेट हैं।