फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर का शतकीय सूखा हुआ खत्म, मंधाना के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा; दूसरी बार किया ये कारनामा

INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर का शतकीय सूखा हुआ खत्म, मंधाना के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा; दूसरी बार किया ये कारनामा

Harmanpreet Kaur century INDW vs SAW 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का शतकीय सूखा समाप्त हो गया है। हरमनप्रीत ने स्मृति मंधाना के साथ तीसरे विकेट के लिए दमदार साझेदारी की।

INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर का शतकीय सूखा हुआ खत्म, मंधाना के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा; दूसरी बार किया ये कारनामा
harmanpreet kaur smriti mandhana
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले ने बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आग उगली। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी सेंचुरी ठोकी। हरमप्रीत ने 88 गेंदों का सामना किया और नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने उपकप्तान स्मृति मंधाना (136) के साथ मिलकर गर्दा उड़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 171 रन की दमदार साझेदारी की।

21 महीनों के बाद जड़ा शतक

हरमनप्रीत का 21 महीनों में जाकर शतकीय सूखा समाप्त हुआ है। उन्होंने इससे पहले इंटरनेशनल सेंचुरी सितंबर 2022 में इंग्लैंड के विरुद्ध लगाई थी। हरमनप्रीत ने अपने वनडे करियर का छठा शतक ठोका है। वह सबसे ज्यादा वनडे शतक जमाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे सलामी बल्लेबाज मंधाना और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज हैं, जिनके बल्ले से सात-सात सेंचुरी निकलीं।

मंधाना संग दूसरी बार किया ऐसा

हरमनप्रीत ने मंधाना के साथ दूसरी बार 170 प्लस रन की साझेदारी की है। दोनों ने मार्च 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 184 रन की पार्टनरशिप की थी। हरमनप्रीत और मंधाना ने वनडे में भारतीय महिला टीम की ओर से तीसरे विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की है। हरमनप्रीत (3523) ने वनडे में साढ़े तीन हजार रन कंप्लीट कर लिए हैं। वह मंधाना (3495) को पछाड़कर दूसरी सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाली प्लेयर बन गई हैं।

वनडे में भारतीय महिला टीम के लिए तीसरे विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप

अंजुम चोपड़ा, जया शर्मा 223* रन बनाम पाकिस्तान
अंजुम चोपड़ा, अरुंधति किरकिरे 180 रन बनाम वेस्टइंडीज
स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर 171 रन बनाम साउथ अफ्रीका
स्मृति मंधाना, मिताली राज 151* रन बनाम न्यूजीलैंड
अंजुम चोपड़ा, चंद्रकांता कौल 151 रन बनाम श्रीलंका

भारत ने बनाया 325/3 का स्कोर

मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर भारत को बैटिंग के लिए उतारा। मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के दम पर भारत ने तीन विकेट पर 325 रन जुटाए। शेफाली वर्मा (20) ने 12वें और दयालन हेमलता (24) ने 23वें ओवर में अपना विकेट गंवाया। इसके बाद, मंधाना और हरमनप्रीत ने जबर्दस्त अंदाज में मोर्चा संभाला। मंधाना 46वें ओवर में पवेलियन लौटीं। हरमनप्रीत ने 50वें ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़कर सेंचुरी पूरी की। ऋचा घोष 25 रन बनाकर नाबाद रहीं।