फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDW vs SAW: भारत और साउथ अफ्रीक सीरीज का शेड्यूल घोषित, चेन्नई में होगा टेस्ट; जानिए कहां होंगे वनडे और टी20 मैच

INDW vs SAW: भारत और साउथ अफ्रीक सीरीज का शेड्यूल घोषित, चेन्नई में होगा टेस्ट; जानिए कहां होंगे वनडे और टी20 मैच

India women vs South Africa women Schedule 2024: साउथ अफ्रीका महिला टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी। दोनों के बीच ऑल-फॉर्मेट सीरीज होगी। BCCI ने भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का शेड्यूल घोषित कर दिया है।

INDW vs SAW: भारत और साउथ अफ्रीक सीरीज का शेड्यूल घोषित, चेन्नई में होगा टेस्ट; जानिए कहां होंगे वनडे और टी20 मैच
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच ऑल-फॉर्मेट सीरीज के शेड्यूल की घोषणा कर दी। साउथ अफ्रीका टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी। सीरीज 16 जून से 9 जूलाई तक चलेगी। भारत और साउथ अफ्रीका का एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में आमना-सामना होगा। सीरीज की शुरूआत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 13 जून को अभ्यास मैच के साथ होगा, जिसमें साउथ अफ्रीकी टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश से टकराएगी।

अभ्यास मैच के बाद वनडे सीरीज का आयोजन होगा। तीन वनडे मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेले जाएंगे। पहला वनडे 16, दूसरा 19 और तीसरा 23 जून को होगा। वनडे मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-2025 का हिस्सा हैं। वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होंगे। वहीं, 28 जून से एक जुलाई तक चेन्नई में टेस्ट मैच आयोजित होगा। दोनों टीमों ने आखिरी बार एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट नवंबर 2014 में खेला था। टी20 सीरीज चेन्नई में 5 जुलाई से शुरू होगी। दूसरा टी20 सात जुलाई जबकि तीसरा 9 जुलाई को होगा। टी20 मैच शाम सात बजे शुरू होंगे।

साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने मार्च 2021 में भारत का आखिरी बार दौरा किया था। तब वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी।  साउथ अफ्रीका ने तब पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-2 से हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम इन दिनों शानदार फॉर्म में है और साउथ अफ्रीका से हार का बदला लेने के लिए बेकरार होगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश का पांच मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ किया।

13 जून: दक्षिण अफ्रीका बनाम बोर्ड अध्यक्ष एकादश अभ्यास मैच, बेंगलुरु
16 जून: पहला वनडे, बेंगलुरु
19 जून: दूसरा वनडे, बेंगलुरु
23 जून: तीसरा वनडे, बेंगलुरु
28 जून से एक जुलाई: टेस्ट मैच, चेन्नई
5 जुलाई: पहला टी20 , चेन्नई
7 जुलाई: दूसरा टी20 , चेन्नई
9 जुलाई: तीसरा टी20, चेन्नई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें