फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने वनडे में किया डेब्यू, तीनों फॉर्मेट में ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय बनीं

IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने वनडे में किया डेब्यू, तीनों फॉर्मेट में ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय बनीं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को पहला वनडे खेला जा रहा है। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने के साथ इतिहास रच दिया है। शेफाली भारत...

IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने वनडे में किया डेब्यू, तीनों फॉर्मेट में ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय बनीं
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Jun 2021 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को पहला वनडे खेला जा रहा है। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने के साथ इतिहास रच दिया है। शेफाली भारत की तरफ से क्रिकेट के तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेंट में डेब्यू करने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं।  उन्होंने अपने वनडे डेब्यू मैच में 15 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच ये मैच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है। 

हरियाणा की रहने वाली शेफाली को इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने में 17 साल 150 दिन लगे। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाली सर्वकालिक लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान इस लिस्ट में टॉप पर हैं। मुजीब ने 17 साल और 78 दिन की उम्र में इंटरनेशवल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था। इसके बाद इंग्लैंड की साराह टेलर (17 साल और 86 दिन), आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (17 साल और 104 दिन) और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (17 साल और 108 दिन) का नंबर आता है।

शेफाली वर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट में 96 और 63 रन की पारी खेली थी। वो डेब्यू टेस्ट में  दो फिफ्टी लगाने वाली सबसे कम उम्र की बल्लेबाज बनीं थी। ये टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था। शेफाली ने सितंबर 2019 में टी 20 में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन फिफ्टी की बदौलत 617 रन बनाए हैं। 

मिताली राज ने हासिल किया खास मुकाम, इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 22 साल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें