फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDW vs ENG: स्मृति मंधाना-जेमिमा ने बचाई लाज, भारत ने तीसरे T20 में फहराया विजयी परचम, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

INDW vs ENG: स्मृति मंधाना-जेमिमा ने बचाई लाज, भारत ने तीसरे T20 में फहराया विजयी परचम, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

India Women vs England Women 3rd T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे टी20 मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की। भारत को 127 रन का लक्ष्य मिला था। मंधाना और जेमिमा ने टिककर बैटिंग की।

INDW vs ENG: स्मृति मंधाना-जेमिमा ने बचाई लाज, भारत ने तीसरे T20 में फहराया विजयी परचम, इंग्लैंड ने जीती सीरीज
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 5 विकेट से विजयी परचम फहराया। हालांकि, इंग्लैंड टीम 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही। भारत ने पहला मैच 38 जबकि दूसरा मुकाबला 4 विकेट से गंवाया था। इंग्लैंड ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में 127 रन का टारेगट रखा, जिसे भारत ने 19 ओवर में चेज किया। स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम की लाज बचाई। इंग्लैंड के लिए फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो और चार्लोट डीन ने एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने खराब शुरुअत की। शेफाली वर्मा (6) तीसरे ओवर में ही आउट हो गईं। ऐसे में मंधाना और रोड्रिग्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप 12वें ओवर में जेमिमा के आउट होने के बाद टूटी। उन्होंने 33 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 29 रन बनाए। मंधाना ने दीप्ति शर्मा (12) के संग 26 और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 8) के साथ 18 रन जोड़े। मंधाना 17वें ओवर में पेविलियन लौटीं। उन्होंने 48 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन की पारी खेली। ऋचा घोष (2) ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर अपना विकेट खोया। इसके बाद, अमनजोत कौर (नाबाद 10) ने दो चौके और दो सिंगल निकालकर भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोने के बाद 126 रन जुटाए। रेणुका सिंह (23 रन पर दो विकेट) ने शुरुआती ओवर में भारत को सफलता दिलाई। उन्होंने ओपनर एम बाउचर (0) और सोफिया डंकले (11) का शिकार किया। साइका इशाक (22 रन पर तीन विकेट) ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने ऐलिस कैप्सी (7) एमी जोन्स (25) डेनिएल गिब्सन (0) को अपने जाल में फंसाया। जोन्स और कप्तान हीथर नाइट (52) ने चौथे विकेट के लिए 41 रन की पार्टनरशिप की। श्रेयंका पाटिल ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए। इंग्लैंड का स्कोर एक समय 76 रन पर 8 विकेट था। ऐसे में नाइट ने डीन (नाबाद 16) के साथ नौवें विकेट के लिए 50 रन जोड़कर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अमनजोत ने अंतिम ओवर में नाइट और डील को पवेलियन की राह दिखाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें