फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDW vs ENGW: भारत की दूसरे T20 में भी डूबी लुटिया, जेमिमा के सिवाय कोई नहीं टिका, इंग्लैंड का सीरीज पर कब्जा

INDW vs ENGW: भारत की दूसरे T20 में भी डूबी लुटिया, जेमिमा के सिवाय कोई नहीं टिका, इंग्लैंड का सीरीज पर कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला भी गंवा दिया। भारत की पारी सिर्फ 80 रन पर सिमट गई थी। जेमिमा रोड्रिग्स ने 30 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली।

INDW vs ENGW: भारत की दूसरे T20 में भी डूबी लुटिया, जेमिमा के सिवाय कोई नहीं टिका, इंग्लैंड का सीरीज पर कब्जा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भी लुटिया डूब गई। इंग्लैंड ने शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चार विकेट से जीत दर्ज की। भारत को पहले मैच में 38 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था। इंग्लैंड ने अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जेमिमा रोड्रिग्स (30) को छोड़कर भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे मुकाबले में निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारत की पारी 16.2 ओवर में महज 80 रन पर सिमट गई। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने भरपूर कोशिश की लेकिन इंग्लैंड ने 11.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान के पर टारगेट चेज कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को तीसरे ओवर में दो झटके लगे। रेणुका सिंह ने सोफिया डंकले (9) और डैनी वायट (0) को पवेलियन भेजा। ऐसे में ऐलिस कैप्सी (25) ने मोर्चा संभाला। उन्होंने नेट-साइर ब्रंट (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी 61 के स्कोर पर ब्रंट के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें पूजा वस्त्राकर ने आठवें ओवर में बोल्ड किया। कैप्सी 10वें ओवर में साइक इशाक का शिकार बनीं। उन्होंने 21 गेंदों का सामने करने के बाद 4 चौके लगाए। दीप्ति शर्मा ने 11वें ओवर में एमी जोन्स (5) और फ्रेया केम्प (0) को अपने जाल में फंसाया। कप्तान हीदर नाइट (नाबात 7) और सोफी एक्लेस्टोन (नाबाद 9) इंग्लैंड को जिताकर लौटीं।

इससे पहले, भारत की टॉस गंवाने के बाद शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शेफाली वर्मा (0) पहले ओवर की दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गईं। स्मृति मंधाना (10) का बल्ला फिर नहीं चला। जेमिमा ने काफी एक छोर संभाले रखा लेकिन उनका किसी ने साथ नहीं दिया। उन्होंने 33 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। भारत की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सकीं। इस फेहरिस्त में कप्तान हरमनप्रीत कौर (9), विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (4) से लेकर वस्त्राकर (2) तक का नाम शामिल है। दीप्ति का खाता ही नहीं खुला। भारत ने 6 विकेट 50 रन से पहले ही खो दिए थे। इंग्लैंड की ओर से चार्लोट डीन, लॉरेन बेल, एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने दो-दो जबकि केम्प और ब्रंट ने एक-एक विकेट लिया। सीरीज का अंतिम टी20 मैच रविवार (10 दिसंबर) को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें