फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDW vs ENGW: शेफाली की फिफ्टी गई बेकार, भारत को पहले टी20 में मिली करारी हार, इंग्लैंड के लिए वाट-ब्रंट चमकीं

INDW vs ENGW: शेफाली की फिफ्टी गई बेकार, भारत को पहले टी20 में मिली करारी हार, इंग्लैंड के लिए वाट-ब्रंट चमकीं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में करारी हार झेलनी पड़ी है। शेफाली वर्मा की अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गया। इंग्लैंड ने मुंबई के मैदान पर पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

INDW vs ENGW: शेफाली की फिफ्टी गई बेकार, भारत को पहले टी20 में मिली करारी हार, इंग्लैंड के लिए वाट-ब्रंट चमकीं
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का हार के साथ आगाज किया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 38 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इंग्लैंड ने डैनियल वाट (75) और नेट स्किवर ब्रंट (77) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर 197/6 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबबाज शेफाली वर्मा (52) की अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गया। उन्होंने भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारत ने पहला विकेट 20 के कुल स्कोर पर खोया। स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6)  तीसरे ओवर में आउट हो गईं। उन्होंने 7 गेंदों खेली गेंद और एक चौका जमाया। जेमिमा रोड्रिग्स (4) का भी बल्ला नहीं चला। ऐसे में शेफाली और कप्तान हरमनप्रीत (21 गेंदों में 26) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन की पार्टनरशिप की। शेफाली ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (16 गेंदों में 21) के साथ चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़े।

भारत को आखिरी चार ओवर में 65 रन की जरूरत थी। इस स्थिति में शेफाली ने तेजी से रन जुटाने के प्रयास किया लेकिन 17वें ओवर में सोफी एक्लेस्टोन का शिकार बन गईं। उन्होंने 42 गेंदों का सामना करने के बाद 9 चौकों के जरिए 52 रन बनाए। वहीं, कनिका आहूजा (12 गेंदों में 15) भारत की ओर से आउट छठी खिलाड़ी थीं। पूजा वस्त्राकर 11 और दीप्ति शर्मा 3 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड के लिए एक्लेस्टोन ने तीन जबकि ब्रंट, फ्रेया केम्प और सारा ग्लेन ने एक-एक विकेट चटकाया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद खराब शुरुआत की। रेणुका सिंह ने पहले ओवर में सोफिया डंकले (1) और तीसरे ओवर में ऐलिस कैप्सी (0) को अपने जाल में फंसाया। इंग्लैंड के 2 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद वाट और ब्रंट ने बिना हड़बड़ाई दिखाए पारी को बखूबी संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 138 रन की दमदार साझेदारी की। यह टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पहली शतकीय साझेदारी है। वाट और ब्रंट की पार्टनरशिप को डेब्यूटेंट साइका इशाक ने तोड़ा। उन्होंने 16वें ओवर में वाट को विकेट के पीछे कैच कराया। वाट ने 47 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली।

इशाक के अलावा श्रेयंका पाटिल ने डेब्यू किया। श्रेयंका काफी महंगी साबित हुईं। उन्होंने चार ओवर में 44 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (6) को 18वें ओवर और एमी जोन्स (9 गेंदों में 21) को 20वें ओवर में पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, रेणुका ने 19वें ओवर में ब्रंट का शिकार किया। उन्होंने 53 गेंदों में 13 चौकों की बदौलत 77 रन बोर्ड पर लगाए। भारत की ओर से रेणुका सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें